carandbike logo

उत्पादन के लिए तैयार यामाहा FZ X टैस्टिंग करते हुए दिखी

language dropdown

नई जासूसी तस्वीर में बाइक एक रेट्रो गोल हेडलैम्प, बदली हुई डिज़ाइन और डुअल-पर्पज़ टायर्स के साथ दिखी है जो इस बात का इशारा करता है कि यह उत्पादन के लिए तैयार है.

यामाहा FZ X की इस साल के अंत में बाज़ार में आने की उम्मीद है. expand फोटो देखें
यामाहा FZ X की इस साल के अंत में बाज़ार में आने की उम्मीद है.

यामाहा मोटर इंडिया की इस साल के अंत में एक नई मोटरसाइकिल लाने के बारे में अफवाहें उड़ी हैं. कंपनी ने हाल ही में 'एफजेड एक्स' नाम से ट्रेडमार्क भी करवाया है, जिससे अनुमान लगाया गया है कि नई मोटरसाइकिल एफजेड रेंज पर आधारित एक रेट्रो-मॉडर्न पेशकश हो सकती है. अब, एक नई जासूसी तस्वीर ऑनलाइन आई है जो यह इशारा कर रही है कि आगामी बाइक उत्पादन के करीब है. नई यामाहा FZ X को हम इस साल त्योहारी सीजन के आसपास लॉन्च होते हुए देख सकते हैं.

ja5km06g

बाइक FZ V3.0 के मुकाबले 35 मिमी ऊंची और 30 मिमी लंबी है.

जासूसी तस्वीर में गोल हेडलैम्प के साथ फुल एलईडी लाइटिंग साफ दिख रही है. फ्यूल टैंक के दोनों ओर एल्युमिनियम ब्रैकेट फिट हैं, जबकि टेलिस्कोपिक अगले फोर्क में फोर्क गेटर लगे हैं. पेट्रोल टैंक डिज़ाइन भी एक रेट्रो लुक दे रहा है, हालांकि मोटरसाइकिल का बॉडीवर्क पहले से कुछ कम दिख रहा है. इसके अलावा इंजन बैश प्लेट, उठा हुआ एग्ज़्हॉस्ट डिज़ाइन और डुअल-पर्पज़ टायर भी बाइक में दिख रहे हैं. यामाहा FZ X में एक एलईडी टेल लैंप के साथ दोबारा डिज़ाइन किया गया टेल पिछला हिस्सा होने की संभावना है. हाल ही में लीक हुए एक दस्तावेज ने पुष्टि की है कि FZ V3.0 से मोटरसाइकिल 35 मिमी ऊंची, 5 मिमी पतली और 30 मिमी लंबी है. वहीं व्हीलबेस 1330 मिमी पर नही बदला है. FZ X मानक यामाहा FZ की तुलना में थोड़ा भारी हो सकती है.

यह भी पढ़ें: यामाहा YZF-R15 V3.0 नए मैटेलिक रैड कलर में लॉन्च, कीमत ₹ 1.52 लाख

बाइक में वही 149 सीसी एयर-कूल्ड इंजन लगा होगा जो 7500 आरपीएम पर 12.2 बीएचपी और 13.6 एनएम बनाता है. उम्मीद है कि यामाहा FZ X को डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, सिंगल-चैनल ABS और साइड-स्टैंड कट-ऑफ जैसे फीचर भी मिलेंगे.

0 Comments

सूत्र: Bikewale & Zigwheels

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.