लॉगिन

नवजोत सिंह सिद्धू ने टेस्ला को पंजाब में कारें बनाने के लिए आमंत्रित किया

मस्क से हाल ही में तेलंगाना के मंत्री के टी रामाराव ने संपर्क किया था और उसके बाद पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र के मंत्रियों ने भी ऐसा ही किया.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 17, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऐसा लगता है कि भारत में कारें बनाने के लिए टेस्ला के सीईओ एलॉन मस्क के लिए निमंत्रणों की कोई कमी नहीं है क्योंकि कई भारतीय राज्य अब ईवी निर्माता को अपने क्षेत्र में प्लांट लगाने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं. मस्क से हाल ही में तेलंगाना के मंत्री के टी रामाराव ने संपर्क किया था और उसके बाद पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र के मंत्रियों ने भी ऐसा ही किया. ईवी निर्माता को अपने राज्य में आमंत्रित करने वालों में पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू भी जुड़ गए हैं, जिन्होंने मस्क तक पहुंचने के लिए ट्विटर का सहारा लिया.

    undefined

    मस्क के पहले के ट्वीट का हवाला देते हुए, सिद्धू ने ट्विटर पर कहा, "मैं @elonmusk को आमंत्रित करता हूं, पंजाब मॉडल लुधियाना को इलेक्ट्रिक वाहनों और बैटरी उद्योग के लिए एक हब के रूप में निवेश के लिए सिंगल विंडो क्लीयरेंस के साथ बनाएगा. यह पंजाब में नई तकनीक लाएगा, रोजगार पैदा करेगा और पर्यावरण संरक्षण भी करेगा"

    यह भी पढ़ें: सरकार के साथ मुद्दों के समाधान के बाद होगा टेस्ला के भारत लॉन्च का फैसला, एलॉन मस्क ने कहा

    सिद्धू की ओर से यह आमंत्रण मस्क द्वारा ट्विटर पर दिए गए एक जवाब के बाद आया है कि कंपनी अभी भी भारत सरकार के साथ कई चुनौतियों पर काम कर रही है. इससे पहले पश्चिम बंगाल के अल्पसंख्यक मामलों और मदरसा शिक्षा मंत्री मोहम्मद गुलाम रब्बानी ने भी मस्क को अपने राज्य में निवेश करने के लिए कहा क्योंकि उसके पास "सर्वश्रेष्ठ" बुनियादी ढांचा है. इसके अलावा, महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने भी मस्क से संपर्क किया और उन्हें राज्य में एक आधार स्थापित करने के लिए कहा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें