लॉगिन

प्योर ईवी ने EcoDryft इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को भारत में लॉन्च किया, कीमत Rs. 99,999

ईकोड्रिफ्ट की टॉप स्पीड 75 किमी प्रति घंटे की है और ऑन-रोड रेंज 130 किमी प्रति चार्ज तक है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 31, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिछले साल के अंत में अपनी इलेक्ट्रिक कम्यूटर मोटरसाइकिल, इकोड्रिफ्ट का खुलासा करने के बाद, प्योर ईवी ने अब भारत में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को ₹99,999 की (एक्स-शोरूम, कीमत दिल्ली में सब्सिडी सहित) पर लॉन्च किया है. देश के बाकी हिस्सों के लिए कीमतें ₹1.15 लाख (एक्स-शोरूम) हैं. इच्छुक ग्राहक अब मार्च 2023 में डिलेवरी के साथ देश भर में प्योर ईवीएस डीलरशिप पर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बुक कर सकते हैं.

    यह भी पढ़ें: प्योर ईवी EcoDryft इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल से उठा पर्दा, 2023 जनवरी में होगी लॉन्च

    डिजाइन की बात करें तो, ईकोड्रिफ्ट कोणीय हेडलैंप, सिंगल पीस स्टेप्ड सीट, टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और रियर में ट्विन शॉक्स के साथ एक मानक आधुनिक कम्यूटर मोटरसाइकिल का हिस्सा दिखता है. मोटरसाइकिल में 18 इंच के आगे और 17 इंच के पीछे अलॉय व्हील दिये गए हैं. मोटरसाइकिल चार रंगों- रेड, ग्रे, ब्लू और ब्लैक में उपलब्ध होगी. ईवी पर विशेषताओं में एलईडी हेडलैंप और टेललाइट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, तीन राइड मोड (ड्राइव, क्रॉस ओवर और थ्रिल), रिमोट स्टार्ट और रीजेनरेटिव ब्रेकिंग शामिल हैं.

    Blue

    मोटरसाइकिल पर टिप्पणी करते हुए, प्योरे ईवी स्टार्टअप के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, रोहित वडेरा ने कहा, “चूंकि देश की 65% 2व्हील (दोपहिया) बिक्री कम्यूट मोटरसाइकिलों से आ रही है, हमारा मानना ​​है कि ईकोड्रिफ्ट की लॉन्चिंग  बड़े पैमाने पर ईवी अपनाने और आगे बढ़ने में उत्प्रेरक बन सकती है."

    पावरट्रेन की बात करें तो, ईकोड्रिफ्ट में AIS156 प्रमाणित 3 kWh बैटरी है, जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि यह सड़क पर प्रति चार्ज 130 किमी तक की रेंज का दावा करती है. बैटरी को हब-माउंटेड 3 kW (4 bhp) इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है और मोटरसाइकिल 75 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ दौड़ सकती है.

    कंपनी का दावा है कि यह 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 5 सेकेंड में हासिल कर लेती है और 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पाने में इसे 10 सेकेंड का समय लगता है. स्टॉपिंग पावर डिस्क ब्रेक अप फ्रंट और रियर में ड्रम के माध्यम से आती है.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on January 31, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें