carandbike logo

प्लैटफॉर्म से 6 साल के बच्चे को बचाने वाले मयूर शेलके को मिली जावा मोटरसाइकिल

language dropdown

कुछ दिन पहले आपने सोशल मीडिया पर देखा होगा, किस तरह एक जांबाज़ ने रेलवे प्लैटफॉर्म से ट्रैक पर गिरे बच्चे को अपनी जान पर खेलकर बचाया. देखें वीडियो...

6 साल के इस बच्चे की मां नेत्रहीन हैं और समय रहते वो अपने बच्चे की मदद करने मे असमर्थ थीं expand फोटो देखें
6 साल के इस बच्चे की मां नेत्रहीन हैं और समय रहते वो अपने बच्चे की मदद करने मे असमर्थ थीं

कुछ दिन पहले आपने सोशल मीडिया पर देखा होगा, किस तरह एक जांबाज़ ने रेलवे प्लैटफॉर्म से ट्रैक पर गिरे बच्चे को अपनी जान पर खेलकर बचाया. 6 साल के इस बच्चे की मां नेत्रहीन हैं और समय रहते वो अपने बच्चे की मदद करने मे असमर्थ थीं. बच्चे के बचाने का यह मामला किसी फिल्मी सीन से कम नहीं है. जावा मोटरसाइकिल ने हाल में उन्हें एक मोटरसाइकिल उपहार में देने की बात कही थी और अब उन्हें जावा फोर्टी-टू मिल भी गई है. रेलवे में पॉइंट्समैन मयूर शेलके ने अपनी जान पर खेलकर तज़ रफ्तार ट्रेन के पहुंचने से ठीक पहले एक बच्चे को पटरी से दोबारा प्लैटफॉर्म पर सुरक्षित पहुंचाया है और यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है.

इंटरनेट पर वायरल हो रहा यह वीडियो जावा मोटरसाइकिल के डायरेक्टर और उद्यमी अनुपम थरेजा की नज़रों में आया जिसके बाद उन्होंने ना सिर्फ शेलके की हिम्मत को सराहा, बल्कि जावा हीरोज़ पहल के अंतर्गत उन्हें जावा मोटरसाइकिल तोहफे में देने का वादा भी किया था, जिसपर अमल किया जा चुका है. यह वाकया 17 अप्रैल को वांगणी रेलवे स्टेशन पर घटा जहां मयूर बतौर रेलवे पॉइंट्समैन काम करते हैं. रेलवे अथॉरिटी ने भी मयूर की वीरता के लिए उन्हें रु 50,000 का पुरुस्कार देने की बात कही है. इसके अलावा अनुपम थरेजा ने मयूर के लिए ट्वीट के माध्यम से बधाई संदेश भी प्रेरित किया है.

ये भी पढ़ें : तोहफे में मिली थार पर नटराजन ने आनंद महिंद्रा को दिया रिटर्न गिफ्ट, महिंद्रा बोले थैंक यू नट्टू

0 Comments

अनुपम थरेजा के इस ट्वीट को महिंद्रा ग्रूप के चेयरमैन, आनंद महिंद्रा ने भी रीट्विट किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि, “मयूर शेलके के पास कोई वर्दी या टोपी नहीं है, लेकिन उन्होंने फिल्मी सुपरहीरो की तरह कारनामा कर दिखाया है. हम सभी जावा परिवार की ओर से उनको सलाम करते हैं. कठिन समय में मयूर ने सबको यह सीख दी है कि हमें रोज़ाना अपने इर्द-गिर्द ऐसे लोगों को देखना चाहिए जो दुनिया को बेहतर बनाने में जुटे हुए हैं.”

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on जावाफोर्टी टू

जावाफोर्टी टू
Ex-Showroom Price
₹ 1.65 - 1.74 लाख
emi स्टार्टस
5,44111.5% / 3 yrs
Cruiser
Petrol
37.5 Km/l
  • Jawa 42 Side View
    Jawa 42 Side View
  • Jawa 42 Front View
    Jawa 42 Front View
  • Jawa Forty Two Back View
    Jawa Forty Two Back View
  • Jawa Forty Two 45degree Back View
    Jawa Forty Two 45degree Back View
  • Quality At The Heart Of Design
    Quality At The Heart Of Design
  • Passion And Horsepower
    Passion And Horsepower
  • Power And Handling
    Power And Handling
Be the first one to comment
Thanks for the comments.