लॉगिन

रेन्ज रोवर इवोक और लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट अब प्लग-इन हाईब्रिड में उपलब्ध

दोनों SUV को सिर्फ इलैक्ट्रिक रेन्ज की मदद से 66 किमी तक चलाया जा सकता है और सीओ2 एमिशन 32ग्रा/किमी है. जानें कितनी दमदार हैं ये हाईब्रिड कारें?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 22, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जगुआर लैंड रोवर ग्लोबल मार्केट में इलैक्ट्रिफाइड कारें पेश करना चाह रही है और इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए कंपनी ने रेन्ज रोवर इवोक और लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट को प्लग-इन हाईब्रिड इलैक्ट्रिक व्हीकल तकनीक के साथ पेश किया है. दोनों SUV को सिर्फ इलैक्ट्रिक रेन्ज की मदद से 66 किमी तक चलाया जा सकता है और सीओ2 एमिशन 32ग्रा/किमी है. पी300ई बैज के साथ आई रेन्ज रोवर इवोक और लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट प्लग-इन हाईब्रिड लैंड रोवर के प्रिमियम ट्रांसवर्स आर्किटैक्चर पर बनाई गई हैं. इस आर्किटैक्चर को कंपनी की सिग्नेचर ऑफ-रोड क्षमता देते हुए इलैक्ट्रिक रूप देने के लिए बनाया गया है.

    8a3o2jdSUV तीन ड्राइविंग मोड्स - हाईब्रिड, ईवी और सेव में उपलब्ध कराई गई है

    रेन्ज रोवर इवोक और लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट दोनों के साथ 1.5-लीटर का 3 सिलेंडर इंजीनियम इंजन लगाया गया है जो 197 बीएचपी पावर वाला है, वहीं SUV के पिछले ऐक्सेल पर इलैक्ट्रिक मोटर लगाई गई है जो 15 किवा लीथियम-आयन बैटरी से लैस है और 107 बीएचपी पावर जनरेट करती है. 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में इवोक को जहां 6.4 सेकंड लगता है, वहीं ये स्पीड डिस्कवरी स्पोर्ट 6.6 सेकंड में पकड़ लेती है. दोनों SUV सिर्फ इलैक्ट्रिक पावर के बूते 135 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है.

    ये भी पढ़ें : आलिया से लेकर सारा, बॉलीवुड की अदाकाराओं के पास हैंं ये लग्ज़री कारें

    jm1ej9aफास्ट चार्जर की मदद से इसे लगभग डेढ़ घंटे में 80प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है

    डिस्कवरी स्पोर्ट पी300ई पूरी तरह इलैक्ट्रिक पावर पर 62 किमी चलाई जा सकती है और इंधन के मामले में ये 1.6 लीटर/100किमी है. SUV तीन ड्राइविंग मोड्स - हाईब्रिड, ईवी और सेव में उपलब्ध कराई गई है. घरेलू तौर पर इसकी बैटरी 6 घंटा 42 मिनट में फुल चार्ज होती है, वहीं फास्ट चार्जर की मदद से इसे लगभग डेढ़ घंटे में 80प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. 32 किवा के डीसी चार्जर लगा हो तो ये बैटरी 30 मिनट में ही 80प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है. जहां भारत में ये दोनों SUV डीजल वेरिएंट में मौजूद हैं, वहीं प्लग-इन हाईब्रिड के जल्द लॉन्च होने का अनुमान है. गौरतलब है कि जगुआर की पहली इलैक्ट्रिक कार आईपेस जल्द भारत में लॉन्च की जाएगी, ऐसे में प्लग-इन हाईब्रिड मॉडल्स का लॉन्च होना आसान बात है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय जगुआर मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें