लॉगिन

लैंड रोवर ने भारत में लॉन्च की लग्ज़री SUV रेन्ज रोवर वेलार, शुरुआती कीमत Rs. 78.83 लाख

जगुआर लैंड रोवर इंडिया लिमिटेड ने भारत में अपनी नई और लग्ज़री SUV रेन्ज रोवर वेलार भारत में लॉन्च कर दी है. कंपनी ने देश में इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 78.83 लाख रुपए रखी है जो 1.37 करोड़ रुपए तक जाती है. कंपनी ने कार में दमदार इंजन और लग्ज़री इंटीरियर दिया है. टैप कर जानें कितना दमदार है इंजन?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 7, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • रेन्ज रोवर वेलार को कंपनी ने तीन इंजन ऑप्शन्स के साथ लॉन्च किया
  • इस कार के टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 1.37 करोड़ रुपए रखी है
  • कार में बेहतरीन एक्सटीरियर देने के साथ लग्ज़री इंटीरियर भी दिया है
लंबे इंतज़ार के बाद आखिरकार लैंड रोवर ने भारत में अपनी नई और लग्ज़री SUV रेन्ज रोवर वेलार भारत में लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 78.83 लाख रुपए रखी है जो 1.37 करोड़ रुपए तक जाती है. कंपनी ने वेलार में रेन्ज रोवर पैक दिया है और इस SUV का स्थान इवोक और रेन्ज रोवर स्पोर्ट के बीच है. कंपनी ने नई SUV वेलार में कूपे स्टाइल की रूफलाइन दी है और ये काफी चौड़ी होने के साथ स्पोर्ट लुक वाली भी है, हालांकि इस कार को पूरी तरह से रेन्ज रोवर डिज़ाइन फिलॉसफी पर बनाया गया है.
 
range rover velar 2
इस SUV का स्थान इवोक और रेन्ज रोवर स्पोर्ट के बीच है
 
रेन्ज रोवर वेलार तीन तरह के इंजन ऑप्शन्स के साथ लॉन्च की गई है जिनमें - 2 डीजल और 1 पेट्रोल इंजन शामिल है. रेन्ज रोवर ने इस लग्ज़री SUV में 2.0-लीटर 4-सिलेंडर डीजल इंजन दिया है जो 177 bhp पावर जनरेट करता है, इसके साथ ही कंपनी ने इस कार के साथ और भी ज्यादा दमदार 3.0-लीटर का V6 डीजल इंजन दिया है जो 296 bhp पावर जनरेट करने वाला है. पेट्रोल वेरिएंट की बात करें तो कंपनी ने कार में 2.0-लीटर का इंजन लगाया है जो 247 bhp पावर जनरेट करता है. लैंड रोवर ने इस कार को पूरी तरह नई डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाया है और इंटीरियर भी नया है.
 
range rover velar cabin
SUV वेलार के डैशबोर्ड के बीच में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया है जो क्लामेट कंट्रोल जैसे फीचर्स से लैस है
 
लैंड रोवर रेन्ज रोवर ने नई SUV वेलार के डैशबोर्ड के बीच में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया है जो क्लामेट कंट्रोल जैसे फीचर्स से लैस है. रेन्ज रोवर वेलार के साथ विकल्प के तौर पर बेहतरीन लुक वाला माइक्रोफाइबर इंटीरियर पैकेज भी दिया गया है. भारत में इस कार का मुकाबला बहुत सी लग्ज़री SUV से होगा जिनमें - ऑडी Q7, BMW X5, मर्सडीज़-बैंज़ GLE और वॉल्वो XC90 जैसी दमदार कारें शामिल हैं. इस SUV का मुकाबला कंपनी की ही लैंड रोवर डिस्कवरी और जगुआर एफ-पेस के साथ पॉर्श कायेन SUV से भी होने वाला है.

ये भी पढ़ें : आलिया भट्ट ने खरीदी रेन्ज रोवर की नई दमदार लग्ज़री SUV वोग, जानें क्या है कार की कीमत
 
रेन्ज रोवर वेलार के लॉन्च पर जगुआर लैंड रोवर इंडिया लिमिटेड के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर रोहित सूरी ने कहा कि, “नई रेन्ज रोवर वेलार शानदार डिज़ाइन का नमूना है जिसका इंटीरियर बेहतरीन क्वालिटी का है और नई तकनीक के साथ दमदार इंजन इसे और भी ज्यादा आकर्षक और लग्ज़री बनाता है. बहुत दिनों से इस कार का इंतज़ार किया जा रहा था और इस कार को भारत में लॉन्च करते हुए हमें बहुत खुशी महसूस हो रही है. देश में बहुत सारे ग्राहक हैं जो इस कार को खरीदने के लिए काफी उत्सुक हैं.”
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें