लॉगिन

किआ ने सोनेट के सबसे महंगे ऑटोमैटिक वेरिएंट्स की कीमतों का एलान किया

लॉन्च के दिन कंपनी ने सबसे महंगे GTX+ पेट्रोल DCT और GTX+ डीज़ल ऑटोमैटिक के दाम नही बताए थे. दोनो की वेरिएंट्स की कीमत रु 12.89 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 24, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ मोटर इंडिया ने देश में सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV लॉन्च करने के कुछ दिनों बाद ही कार के दो सबसे महंगे ऑटोमैटिक वेरिएंट्स की कीमतों का एलान कर किया है. लॉन्च के दिन कंपनी ने GTX+ पेट्रोल DCT और डीज़ल ऑटोमैटिक के दाम नही बताए थे. दोनो की वेरिएंट्स की कीमत रु 12.89 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है. SUV की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 6.71 लाख रखी गई है जो अब टॉप मॉडल के लिए रु 12.89 लाख तक जाती है. भारतीय बाज़ार में ये किआ मोटर इंडिया की तीसरी कार है जिसे सेल्टोस और कार्निवल के बाद लॉन्च किया गया है.

    4ipc04sg

    सबसे अधिक जिस मॉडल को बुक किया जा रहा है वो जीटीएक्स प्लस है, जो कार का सबसे महंगा मॉडल है.

    भारत पहली बाज़ार है जहां किआ सोनेट को लॉन्च किया गया है और दुनियाभर के 70 बाज़ारों में इसे यहीं से निर्यात किया जाएगा. नई किआ सोनेट को दो मूल ट्रिम्स - टैक-लाइन और जीटी-लाइन में लॉन्च किया गया है. इसके बाद इन दो ट्रिम्स को 5 वेरिएंट्स - एचटीई, एचटीके, एचटीके प्लस, एचटीएक्स और एचटीएक्स प्लस में लॉन्च किया गया है, वहीं जीटी-लाइन को सिर्फ टॉप मॉडल जीटीएक्स प्लस में पेश किया गया है. इसके अलावा कार को तीन इंजन विकल्प दिए गए हैं जिनमें 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बो जीडीआई शामिल हैं. कंपनी ने इन इंजन विकल्पों को मैन्युअल, IMT और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में पेश किया है.

    यह भी पढ़ें: किआ सोनेट रिव्यू: 1.0 टर्बो पेट्रोल और 1.5 डीज़ल की टेस्ट ड्राइव

    9vf0g94s

    कुल मिलाकर किआ सोनेट 17 वोरिएंट्स में पेश की गई है

    बुकिंग शुरू होने से लॉन्च के दिन तक किआ ने सोनेट ने 25,000 से ज़्यादा बुकिंग्स हासिल कर ली थी. सबसे अधिक जिस मॉडल को बुक किया जा रहा है वो जीटीएक्स प्लस है, जो कार का सबसे महंगा मॉडल है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें