लॉगिन

रैपिडो ने मुंबई में बाइक टैक्सी सर्विस की शुरूआत की, किराया ऑटो से काफी कम

मुंबई में अपनी शुरुआत के साथ, रैपिडो महाराष्ट्र में पहली ऐप-आधारित बाइक टैक्सी कंपनी बन गई है. शहर में किराया होगा रु. 6 प्रति किलोमीटर.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 3, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बाइक टैक्सी प्लेटफॉर्म, रैपिडो, ने मुंबई में अपनी सेवाओं को शुरू करने की घोषणा की है, ऐसा पहली बार होगा कि महाराष्ट्र राज्य में ऐप-आधारित बाइक टैक्सी सर्विस दी जाएगी. कंपनी का कहना है कि इसका उद्देश्य अंतिम-मील कनेक्टिविटी को अधिक सुविधाजनक और सुलभ बनाना है. कंपनी अपने राइडर साझेदारों को रैपिडो कैप्टन के नाम से बुलाएगी. ग्राहक कंपनी की मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से एक रैपिडो बाइक टैक्सी बुक कर सकते हैं, यह आईओएस और एंड्रॉइड स्मार्टफोन वालों के लिए उपलब्ध है. शहर में रैपिडो का किराया रु 6 प्रति किलोमीटर से शुरु होगा, और सबसे पहली सवारी के लिए कंपनी 50 प्रतिशत तक की छूट भी देगी.

    hvlaqsfk

    कैप्टन और यात्रियों द्वारा पूरी सवारी के दौरान मास्क का अनिवार्य उपयोग होगा.

    रैपिडो के सह-संस्थापक अरविंद सनका ने कहा, "महामारी ने हमें एक मौका दिया. इसने मुंबई के लगभग 80 लाख दैनिक यात्रियों को यात्रा के वैकल्पिक तरीके की तलाश में छोड़ दिया. कोरोनावायरस से लड़ते हुए शहर की एक सुलभ, सस्ती और सुरक्षित रोजमर्रा के आवागमन के विकल्प की मांग है. हमें विश्वास है कि रैपिडो अपने अभिनव और सफल मॉडल के साथ उस जरूरत को पूरा करने में सक्षम होगा."

    यह भी पढ़ें: उबर पाँच भारतीय शहरों में चलाएगी 1,000 से ज़्यादा इलेक्ट्रिक कैब

    70gn2bm4

    'सेफ्टी बैक शील्ड्स' राइडर और पिलियन के बीच विभाजन के रूप में काम करती हैं.

    ग्राहक और कैप्टन के लिए सुरक्षा और स्वच्छता बनाए रखने के लिए रैपिडो के पास कई उपाय और दिशानिर्देश हैं. इसमें बाइक टैक्सी की सवारी के लिए रैपिडो की 'सेफ्टी बैक शील्ड्स' शामिल हैं जो राइडर और पिलियन के बीच विभाजन के रूप में काम करती हैं. कैप्टन और यात्रियों द्वारा पूरी सवारी के दौरान मास्क के अनिवार्य उपयोग के साथ, कैप्टन को सीटों साफ हर बार भी करना होगा. अगर कैप्टन या ग्राहक बिना मास्क होंगे तो राइड रद्ध करने का मुफ्त विकल्प होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें