भारत में नई बाइक और कारें

एक्सक्लूसिवः रेनॉ कैप्टर का ऑटोमैटिक वेरिएंट भारत में अगले साल किया जाएगा लॉन्च

language dropdown

रेनॉ ने 2017 में कैप्टर लॉन्च की जो बहुत सारे फीचर्स से लैस कार है, लेकिन इस कार को वो शुरुआत नहीं मिल सकी जैसी रेनॉ डस्टर के लॉन्च के समय मिली थी.

expand फोटो देखें
रेनॉ ने 2017 में कैप्टर लॉन्च की जो बहुत सारे फीचर्स से लैस कार है

रेनॉ इंडिया ने पिछले साल ही देश में रेनॉ कैप्टर लॉन्च की जो बहुत सारे फीचर्स से लैस कार है, लेकिन इस कार को वो शुरुआत नहीं मिल सकी जैसी रेनॉ डस्टर के लॉन्च के समय मिली थी. रेनॉ इंडिया अपनी कारों को लेकर हार नहीं मान रही है क्योंकि भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी बेहद पसंद किया जाने वाला सैगमेंट है. कैप्टर कंपनी का सबसे महंगा मॉडल है और अगले साल इसे ऑटोमैटिक वेरिएंट में भी उपलब्ध कराया जाएगा. रेनॉ ने कैप्टर पेट्रोल वेरिएंट को सीवीटी ट्रांसमिशन देने की तैयारी पूरी कर ली है और इसे अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा. यह वही गियरबॉक्स है जो रेनॉ डस्टर पेट्रोल के ऑटोमैटिक वेरिएंट में लगा है, इसे मई 2017 में लॉन्च किया गया था.
 
पहले से डीजल-पेट्रोल मॉडल में उपलब्ध रेनॉ कैप्टर का मुकाबला ह्यूंदैई क्रेटा से होगा क्योंकि कार के फीचर्स प्रिमियम इसकी अपील को बढ़ाते हैं. कैप्टर में रेनॉ इंडिया ने प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, क्रोम ग्रिल, दो टोन बॉडी कलर स्कीम और ऐसे ही कई और प्रिमियम फीचर्स दिए हैं. टॉप एंड मॉडल के साथ रेनॉ ने बेहतरीन तरीके से लगाया हुआ प्रिमियम इंटीरियर के साथ लैदर अपहोल्स्ट्री, पैनल्स और सेंट्रल कंसोल के लिए इस्तेमाल किया गया बेहतर क्वालिटी का प्लास्टिक दिया गया है.

ये भी पढ़ें : रेनॉ क्विड का 2018 मॉडल नए फीचर्स के साथ लॉन्च, जानें कितनी अपडेट हुई हैचबैक
 
रेनॉ कैप्टर के सेंट्रल कंसोल में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ऑडियो और नेविगेशन दिया गया है. कार का इंटरफेस डस्टर, लॉजी और क्विड से मिलता-जुलता है, लेकिन इसमें एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो नहीं दिया गया है. रेनॉ कैप्टर में डस्टर के समान पेट्रोल और डीजल इंजन दिए गए हैं, पेट्रोल इंजन 1.5-लीटर का है जो 104 bhp पावर जनरेट करता है, वहीं कार का डीजल इंजन भी 1.5-लीटर का है जो 108 bhp पावर वाला है. कंपनी ने कार के पेट्रोल इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और डीजल इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है.

0 Comments

 

लेटेस्ट न्यूज़