लॉगिन

रेनॉ डस्टर 1.3 टर्बो पेट्रोल के लॉन्च की जानकारी का खुलासा, पहले जैसी दिखेगी कार

कारएंडबाइक के सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि नए इंजन के साथ रेनॉ डस्टर को अगस्त 2020 में घरेलू बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा. जानें कितनी बदली नई कार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 20, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रेनॉ भारत में बहुत जल्द डस्टर कॉम्पैक्ट SUV को नए 1.3-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च करने वाली है जिसे कंपनी ने पहली बार ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था. अब कारएंडबाइक के सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि नए इंजन के साथ रेनॉ डस्टर को अगस्त 2020 में घरेलू बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा. हालांकि कोरोना वायरस महामारी के चलते फिलहाल कंपनी ने लॉन्च की तारीख अबतक तय नहीं की है. इस खबर की पुष्टि के लिए हमने कुछ रेनॉ डीलर्स से भी इस बारे में बात की तो उन्होंने भी यही बताया है कि अगस्त 2020 में रेनॉ डस्टर 1.3 पेट्रोल को लॉन्च किया जाएगा.

    e0m39or4ऑटो एक्सपो 2020 में 1.3-लीटर पेट्रोल इंजन पेश किया था

    रेनॉ इंडिया द्वारा पेश किया नया 1.3-लीटर चार-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 153 बीएचपी पावर और 250 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. पुराने 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के मुकाबले ये इंजन 48 बीएचपी अधिक पावर जनरेट करता है, वहीं टॉर्क का 108 एनएम बढ़ा है जो नई डस्टर के दमदार होने की पुष्टि करता है. कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और वैकल्पिक तौर पर सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध कराया है. कंपनी ने ये खुलासा भी किया कि 1.5-लीटर डीजल इंजन की तरह ही बीएस6 मानकों के हिसाब से 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन को भी नहीं ढ़ाला जाएगा और कंपनी इसका उत्पादन बंद करेगी.

    ये भी पढ़ें : BS6 रेनॉ कार डिस्काउंटः डस्टर, क्विड और ट्राइबर पर मिल रही ₹ 70,000 तक छूट

    59itialgफिलहाल कंपनी ने लॉन्च की तारीख अबतक तय नहीं की है

    दमदार इंजन वाली नई रेनॉ डस्टर दिखने में फिलहाल बिक रही कार जैसी ही होगी जिसके अगले हिस्से में नई ग्रिल के साथ नए प्रोजैक्टर हैडलैंप्स और एलईडी टेललैंप्स के अलावा दोनों ओर दमदार बंपर्स उपलब्ध कराए जा सकते हैं. टर्बो पेट्रोल डस्टर के बंपर पर कलाकारी के साथ इसे 17-इंच मशीन्ड अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जो कार का स्टाइल निखारते हैं. नई डस्टर के लॉन्च की कोई जानकारी कंपनी ने उपलब्ध नहीं कराई है, लेकिन हमारा अनुमान है कि इसे 2020 की दूसरी तिमाही में लॉन्च किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें