लॉगिन

रेनॉ इंडिया ने शुरू की काइगर SUV की बिक्री, पहले दिन 1,100 ग्राहकों को सौंपी

रेनॉ काइगर 15 फरवरी 2021 को लॉन्च की गई है और इसे चार मुख्य वेरिएंट RXE, RXL, RXT और RXT में पेश किया गया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 3, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रेनॉ इंडिया ने नई काइगर SUV की बिक्री शुरू कर दी है और पहले ही दिन कंपनी ने देशभर में 1,100 ग्राहकों को सबकॉम्पैक्ट SUV की डिलेवरी दी है. रेनॉ काइगर 15 फरवरी 2021 को लॉन्च की गई है और इसे चार मुख्य वेरिएंट आरएक्सई, आरएक्सएल, आरएक्सटी और आरएक्सज़ैड में पेश किया गया है. कंपनी ने नई कार पेट्रोल और डीज़ल दोनों विकल्पों में लॉन्च की है जिसकी एक्सशोरूम कीमत रु 5.45 लाख से रु 9.55 लाख तक जाती है. काइगर के साथ रेनॉ इंडिया ने सब 4-मीटर सबकॉम्पैक्ट SUV में प्रवेश किया है. रेनॉ काइगर का उत्पादन मॉडल 80 प्रतिशत कॉन्सेप्ट से मिलता है.

    hdun0aroकंपनी ने नई कार पेट्रोल और डीज़ल दोनों विकल्पों में लॉन्च की है 

    नई काइगर को सीएमएफ-ए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जिसे निसान और रेनॉ ने मिलकर तैयार किया है. सबकॉम्पैक्ट SUV को ज़्यादा आकर्षक डिज़ाइन मिले, इसके लिए स्प्लिट एलईडी हैडलैंप्स, दमदार ग्रिल और एलईडी डीआरएल दिए गए हैं. वेरिएंट के हिसाब से काइगर को 16-इंच स्टील और अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. सबकॉम्पैक्ट SUV के पिछले हिस्से में सी-आकार के एलईडी टेललाइट्स सिग्नेचर पैटर्न में दिए गए हैं. इसके अलावा दोनों ओर मजबूत बंपर्स, रूफ रेल्स, रूफ माउंटेड स्पॉइलर भी दिए गए हैं. किसी भी सड़क पर चलाई जा सके इस लिए काइगर के साथ 205 मिमी ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है.

    o3tapn3काइगर की एक्सशोरूम कीमत रु 5.45 लाख से रु 9.55 लाख तक जाती है

    रेनॉ इंडिया ने काइगर के अंदर फीचर्स की भरमार दी है. इस मॉडल को 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, क्लाइमेट कंट्रोल, इंजन स्टार्ट/स्टॉप, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और कई फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा कार में आपको आर्किमीस 3डी साउंड सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, इलेक्ट्रिक सनरूफ और पिछले हिस्से में एसी वेंट्स के साथ 12-वोल्ट चार्जिंग स्लॉट दिए गए हैं. SUV के साथ डुअल-टोन थीम केबिन दिया गया है जो सीट्स और दरवाज़ों पर कपड़े की अपहोल्स्ट्री के साथ आता है. इसमें सामान रखने के लिए 405 लीटर जगह दी गई है. भारतीय बाज़ार में नई रेनॉ काइगर का मुकाबला मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, टोयोटा अर्बन क्रूज़र, टाटा नैक्सॉन, किआ सॉनेट और ह्यून्दे वेन्यू जैसी कारों से होने वाला है.

    ये भी पढ़ें : Exclusive: निसान मैग्नाइट की बुकिंग का आंकड़ा 40,000 पार, मिल रही लंबी वेटिंग

    ephvf90cइस मॉडल को 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है

    रेनॉ काइगर सबकॉम्पैक्ट SUV के साथ वही इंजन विकल्प दिए गए हैं जो निसान मैग्नाइट के साथ उपलब्ध मिले हैं. रेनॉ ने काइगर में 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 98 बीएचपी ताकत और 160 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है, इसके अलावा 1.0-लीटर का तीन-सिलेंडर, नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 71 बीएचपी ताकत और 96 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला इंजन भी दिया गया है. दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और विकल्प में आईएमटी के साथ सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है. नई काइगर के साथ तीन ड्राइविंग मोड्स - ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट दिए गए हैं जो सेगमेंट में पहली बार दिया गया फीचर है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    रेनो किगर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय रेनो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें