लॉगिन

रेनॉ काइगर सबकॉम्पैक्ट SUV नए अलॉय व्हील्स के साथ टेस्टिंग के वक्त दिखी

इंजन की बात करें तो रेनॉ इंडिया ने नई काइगर के साथ बिल्कुल नया इंजन दिया है, हालांकि कंपनी ने अबतक इस इंजन की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 23, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हाल में रेनॉ इंडिया ने आिएचबीसी कॉन्सेप्ट से पर्दा हटाया है जिसे रेनॉ काइगर नाम से जाना जाएगा. नया रेनॉ काइगर कॉन्सेप्ट कंपनी की आगामी सबकॉम्पैक्ट SUV है जिसे रेनॉ ट्राइबर वाले प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा. डेब्यू के तुरंत बाद काइगर टेस्टिंग के दौरान भारत में दिखाई दी है और इस कार के साथ नए अलॉय व्हील्स दिखाई दिए हैं. रेनॉ का कहना है कि कार के साथ बिल्कुल नया इंजन लगाया जाएगा. लॉन्च के बाद इसका मुकाबला निसान मैग्नाइट, ह्यून्दे वेन्यू, किआ सॉनेट, मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा और टाटा नैक्सॉन जैसी कई कारों से होगा. रेनॉ ने इस सब-4 मीटर वाहन के साथ सबकॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में प्रवेश किया है जहां कंपनी को तगड़े मुकाबले का सामना करना होगा.

    85gi23gरेनॉ का कहना है कि कार के साथ बिल्कुल नया इंजन लगाया जाएगा

    नई काइगर को फ्रांस और भारत की कॉर्पोरेट डिज़ाइन टीम ने बनाकर तैयार किया है. इसकी डिज़ाइन क्विड से मिलती है, लेकिन काइगर के साथ चौड़े एलईडी बैंड दिए गए हैं जो कार के चेहरे पर दिखाई देते हैं, इसके साथ ही कार ट्रिपल एलईडी हैडलाइट्स के साथ आएगी. कार के साथ रेमी-फ्लोटिंग रूफ, झुकती हुई पिछली खिड़की और टेपर्ड मिरर और सी-आकार के एलईडी टेललाइट को सिग्नेचर पैटर्न दिया गया है. 2021 रेनॉ काइगर की अनुमानित कीमत रु 5.5 लाख है. रेनॉ भारत में इस कार को 2021 में लॉन्च करेगी और रेनॉ ने इस कार को लेकर यह दावा भी किया है कि भारतीय बाज़ार में सबसे जल्द इस कार की 10 लाख यूनिट बेचने का आंकड़ा पार किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : निसान ने मैग्नाइट सबकॉम्पैक्ट SUV के लॉन्च की तारीख़ का ऐलान किया

    fsdq6ifoरेनॉ ने इस सब-4 मीटर वाहन के साथ सबकॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में प्रवेश किया है

    इंजन की बात करें तो रेनॉ इंडिया ने नई काइगर के साथ बिल्कुल नया इंजन दिया है, हालांकि कंपनी ने अबतक इस इंजन की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है. हमारा मानना है कि कार के साथ 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा और कंपनी संभवतः इस SUV को मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों में पेश करेगी. कंपनी ने नई कार के केबिन की झलक भी अबतक नहीं दिखाई है, लेकिन माना जा रहा है कि इसके साथ बड़े आकार का स्क्रीन और डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिए जाएंगे, इसके अलावा रेनॉ काइगर के कनेक्टेड कार होने का भी अनुमान लगाया जा रहा है.

    Source 1Source 2

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    रेनो किगर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय रेनो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें