लॉगिन

5 फरवरी को रेनॉ भारत में लॉन्च करेगी क्विड सुपरहीरो एडिशन, जानें कितनी बदली हैचबैक

रेनॉ क्विड देश में कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है. लॉन्च करने के बाद रेनॉ ने ग्राहकों की दिलचस्पी बनाए रखने के लिए क्विड को कई सारे स्पेशल एडिशन लॉन्च किए हैं. सबसे पहले कंपनी ने क्विड क्लाइंबर लॉन्च की, उसके बाद क्विड सेकंड एनिवर्सरी एडिशन, फिर क्विड लिव फॉर मोर एडिशन लॉन्च किया.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 1, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • रेनॉ ने अपनी सस्ती कार क्विड को भारत में 2015 में लॉन्च किया था
  • क्विड सुपरहीरो एडिशन में रेनॉ कई सारे थीम-बेस्ट पुर्ज़े दे सकती है
  • रेनॉ ने क्विड के सुपरहीरो एडिशन के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया
भारत में सस्ती कारों की बात आती है तो रेनॉ क्विड का ज़िक्र ज़रूर होता है और यह देश में रेनॉ की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है. 2015 में लॉन्च करने के बाद रेनॉ ने इस कार में ग्राहकों की दिलचस्पी बनाए रखने के लिए क्विड को कई सारे स्पेशल एडिशन लॉन्च किए हैं. सबसे पहले कंपनी ने क्विड क्लाइंबर लॉन्च की, उसके बाद क्विड सेकंड एनिवर्सरी एडिशन, फिर क्विड लिव फॉर मोर एडिशन लॉन्च किया. अब रेनॉ ने अपनी लो-बजट कार क्विड को सुपरहीरो एडिशन में पेश करने की तैयारियां पूरी कर चुकी है और कार 5 फरवरी 2018 को लॉन्च की जाएगी. यहां तक कि रेनॉ ने ट्वीट कर बताया है कि क्विड की ‘कैप्टन अमेरिका’ और ‘आयरन मैन’ थीम कार लॉन्च करेगी. रेनॉ ने पिछले साल ब्राज़ील में भी ऐसी ही ‘हल्क’ थीम वाली क्विड लॉन्च की थी.
 
renault kwid live 2018 edition
रेनॉ ने क्विड के सुपरहीरो एडिशन के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया
 
रेनॉ इंडिया ने जो फोटो ट्वीट की है उसमें छायाचित्र जैसी दो कारों की फोटो दिखाई दे रही है और बैकग्राउंड में सुपरहीरो आयरन मैन और कैप्टन अमेरिका की छवि साफ दिखाई दे रही है. ऐसे में हमारा मानना है कि क्विड सुपरहीरो एडिशन में रेनॉ मार्वल्स यूनिवर्स के सबसे चहेते सुपरहीरोज़ से जुड़े ग्राफिक्स और डेकल के साथ ही कई पुर्ज़े भी दिए जाएंगे. सुपरहीरो एडिशन की इन दोनों कारों के अलावा रेनॉ और भी कई सुपरहीरो पर आधारित वेरिएंट्स लॉन्च कर सकती है. फ्रांस की ऑटो मेकर कंपनी के लिए क्विड काफी हिट प्रोडक्ट है और इसमें रेनॉ का सबसे बड़ा हाथ है जिसने इस कार में ग्राहकों की दिलचस्पी बनाए रखने के लिए इसे पिछले कुछ सालों में क्विड के लगातार नए-नए एडिशन में लॉन्च किया.

ये भी पढ़ें : रेनॉ ने भारत में रिकॉल की 0.8L मॉडल क्विड, जानें किस खराबी के चलते लिया फैसला
 
सुपरहीरो एडिशन में रेनॉ क्विड के इंजन में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है. अपडेटेड क्विड में भी 0.8-लीटर का 3-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 67 bhp पावर और 72 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इसके अलावा कंपनी ने इस कार में 1.0-लीटर का इंजन भी दिया है जो 67 bhp पावर और 91 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. क्विड के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस करने के साथ ही कंपनी ने इसे एएमटी ट्रांसमिशन ऑप्शन में भी उपलब्ध कराया है. क्विड के साधारण मॉडल से तुलना करने पर क्विड सुपरहीरो एडिशन की कीमत थोड़ी ज़्यादा होगी.

ये भी पढ़ें : रेनॉ ने भारत में लॉन्च किया सस्ती कार क्विड का स्पेशल एडिशन, एक्सशोरूम कीमत ₹ 2.66 लाख
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

रेनो क्विड पर अधिक शोध

लोकप्रिय रेनो मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें