लॉगिन

रेनॉ ने ओलंपिक रजत पदक विजेता मीराबाई चानू को भेंट की काइगर एसयूवी

टोक्यो ओलंपिक 2020 में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए सैखोम मीराबाई चानू को एक बिल्कुल नई रेनॉ काइगर दी गई है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 18, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सैखोम मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में रजत पदक जीतकर बड़ा मुकाम हासिल किया है. अब उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उनको एक बिल्कुल नई रेनॉ काइगर भंट की गई है. चानू को 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन पर चलने वाला RXZ वेरिएंट मिला है जो कार का सबसे महंगा मॉडल है. सुधीर मल्होत्रा, वाइस प्रेसिडेंट - सेल्स एंड मार्केटिंग, रेनो इंडिया ने सिल्वर मेडलिस्ट को बिल्कुल नई रेनॉ काइगर की चाबियां सौंपी. चानू ने टोक्यो में वेटलिफ्टिंग में रजत पदक अपने नाम किया है.

    l5mhbd98

    सुधीर मल्होत्रा, वाइस प्रेसिडेंट - सेल्स एंड मार्केटिंग, रेनो इंडिया ने चानू को कार की चाबी सौंपी.

    काइगर के इंजन विकल्पों में 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर शामिल हैं. दोनों इंजन एएमटी और सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के अलावा पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं. कार में एलईडी डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, अलॉय व्हील, एलईडी टेललाइट्स और डुअल-टोन बॉडी कलर विकल्प हैं.

    कैबिन में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, क्लाइमेट कंट्रोल और 7-इंच डिजिटल क्लस्टर शामिल हैं. सुरक्षा के लिहाज से, कार के सबसे महंगे ट्रिम पर चार एयरबैग के अलावा रियर पार्किंग कैमरा भी दिया गया है.

    यह भी पढ़ें: भारत में 10 साल पूरे होने पर रेनॉ ने लॉन्च किया काइगर का नया वेरिएंट RXT (O)

    काइगर कंपनी के CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जिसपर ट्राइबर एमपीवी और निसान मैग्नाइट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी भी बनी हैं. SUV मुख्य रूप से चार ट्रिम्स - RXE, RXL, RXT और RXZ में बाज़ार में पेश की जाती है. कंपनी ने हाल ही में कार का एक बिल्कुल नया RXT (O) ट्रिम भी पेश किया है जिसको RXZ वैरिएंट के ठीक नीचे जगह मिली है, लेकिन इसकी कीमत अभी तय नहीं की गई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें