लॉगिन

रेनॉ ने चेन्नई प्लांट से 50,000 काइगर बनाने का आंकड़ा पार किया

पिछले साल की शुरुआत में उत्पादन शुरू होने के करीब एक साल बाद कंपनी के चेन्नई प्लांट में यह आंकड़ा छुआ गया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 5, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रेनॉ इंडिया ने अपने चेन्नई प्लांट से 50,000 काइगर बनाने का आंकड़ा पार किया है. पिछले साल की शुरुआत में उत्पादन शुरू होने के करीब एक साल बाद कंपनी के चेन्नई प्लांट में यह आंकड़ा छुआ गया है. कार निर्माता ने लगभग 16 महीने पहले पिछले साल फरवरी में Kiger का उत्पादन शुरू किया था. इस मौके पर रेनॉ ने अपनी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए एक नया रंग विकल्प - स्टेल्थ ब्लैक - भी पेश किया है. यह विकल्प पूरी तरह से फीचर्स से भरे RxZ और RxT(O) वेरिएंट पर उपलब्ध है.

    7qs6miqs

    कंपनी ने हाल ही में 2022 के लिए काइगर को नए फीचर्स के साथ पेश किया है.

    भारत में काइगर के प्रदर्शन के बारे में बोलते हुए, रेनॉ इंडिया के सीईओ और एमडी, वेंकटराम मामिलपल्ले ने कहा, “महामारी और चल रहे सेमीकंडक्टर संकट के बावजूद, भारत में सबसे कठिन कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कार ने 50,000 उत्पादन मील का पत्थर पार किया है. यह इस चुनौतीपूर्ण सेगमेंट में रेनॉ काइगर की सफलता का एक और प्रमाण है. यह स्पोर्टी, स्मार्ट और स्टनिंग एसयूवी भारत में हमारी प्रगति में एक महत्वपूर्ण योगदानकर्ता है और इसने भारत को रेनॉ के शीर्ष पांच वैश्विक बाजारों में रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है."

    यह भी पढ़ें: 2022 रेनॉ काइगर भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 5.84 लाख से शुरू

    काइगर रेनॉ-निसान के सीएमएफ-ए प्लेटफॉर्म पर आधारित है और इसको 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर इंजन के साथ पेश किया जाता है. कार पर मैनुअल और ऑटोमैटिक विकल्प हैं. 1.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन 5-स्पीड मैनुअल या एएमटी गियरबॉक्स विकल्प के साथ उपलब्ध है, वहीं टर्बो-पेट्रोल के साथ मैनुअल या सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें