लॉगिन

रेनॉ ने भारतीय बाज़ार में दिवाली और धनतेरस पर बेचीं 3,000 से ज़्यादा कारें - सूत्र

नवरात्र के 9 दिन और दशहरा मिलाकर कंपनी ने भारत में 5,000 वाहन डिलिवर किए थे. इन दो दिनों में कंपनी 60% से ज़्यादा बिक्री करने में कामयाब रही है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 17, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    त्योहारों के मौसम में निर्माता कंपनियों ने दमदार बिक्री दर्ज की है और भारत में कई ब्रांड्स को ग्राहकों की बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. कई कार निर्माताओं ने पिछले साल त्योहारों के मौसम के मुकाबले इस त्योहारी सीज़न की बिक्री में दो अंकों वाली बढ़ोतरी दर्ज की है, इसके अलावा कंपनियों ने दिवाली और धनतेरस पर खूब सारे वाहन ग्राहकों को सौंपे. सूत्र से जानकारी मिली है कि रेनॉ इंडिया ने त्योहारों के इन्हीं दो दिनों में 3,000 कारें ग्राहकों के सुपुर्द की हैं. यहां ब्रांड की कारों की दमदार मांग देखने को मिल रही है, क्योंकि नवरात्र के 9 दिन और दशहरा मिलाकर कंपनी ने भारत में 5,000 वाहन डिलिवर किए थे. इन दो दिनों में कंपनी 60 प्रतिशत से ज़्यादा बिक्री करने में कामयाब रही है.

    g29oftr82020 में कंपनी बाज़ार के 3.2 प्रतिशत शेयर्स अपने नाम किए है

    सूत्र ने यह भी बताया कि कोविड-19 में लॉकडाउन से थोड़ी राहत मिलने पर भी कंपनी ने भारतीय बाज़ार में मामूली इज़ाफा दर्ज किया था. 2020 में कंपनी बाज़ार के 3.2 प्रतिशत शेयर्स अपने नाम किए है जो 2019 में 2.5 प्रतिशत के मुकाबले 0.7 प्रतिशत की बढ़त दिखाता है. कंपनी ने अक्टूबर 2020 में 11,005 वाहन बेचे हैं जो इस साल में रेनॉ इंडिया की सबसे ज़्यादा बिक्री वाला महीना बना है. वाहनों की बिक्री में आई बढ़त की एक वजह कंपनी द्वारा त्योहारों पर दिए आकर्षक ऑफर्स भी हैं, नवंबर 2020 में रेनॉ ने अपनी सभी कारों पर रु 1 लाख तक डिस्काउंट दिया है.

    ये भी पढ़ें : जल्द आने वाली रेनॉ HBC सबकॉम्पैक्ट SUV की आधिकारिक झलक दिखाई गई

    8g8cl32कंपनी ने अक्टूबर 2020 में 11,005 वाहन बेचे हैं

    रेनॉ की क्विड, डस्टर और ट्राइबर पर कंपनी और भी कई स्मीम दे रही है जिनमें कैश डिस्काउंट, ऐक्सचेंज बोनस और खास ब्याज दर शामिल हैं. रेनॉ की मजबूत बिक्री में दर्ज की गई दमदार मांग में क्विड हैचबैक और सबकॉम्पैक्ट एमपीवी ट्राइबर का बड़ा योगदान रहा है. कंपनी हर महीने औसत 5,000 यूनिट इन दोनों वाहनों की बेचती है. फिलहाल कंपनी भारत में अपनी बिल्कुल नई और पहली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है जिसका कोडनेम एचबीसी रखा गया है. इस नई कार को भी ट्राइबर की तरह ही सीएमएफ-ए प्लस प्लैटफॉर्म पर किया जा रहा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रेनो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें