लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2020 : रेनॉ ट्राइबर का AMT वेरिएंट होगा शोकेस, मिलेगा BS6 इंजन

कार एंड बाइक ने ये जानकारी पा ली है कि आगामी 2020 ऑटो एक्सपो में रेनॉ की 12 नई कारों में ट्राइबर AMT भी शामिल है. जानें कितना बदला ऑटोमैटिक वेरिएंट?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 3, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रेनॉ ट्राइबर AMT पिछले महीने ही भारत में टेस्टिंग के वक्त देखी गई थी और उस वक्त हमारा मानना है था ये कार 2020 ऑटो एक्सपो में पेश की जाएगी. अब कार एंड बाइक ने ये जानकारी पा ली है कि आगामी 2020 ऑटो एक्सपो में रेनॉ की 12 नई कारों में ट्राइबर AMT भी शामिल है. रेनॉ ट्राइबर ने भारतीय बाज़ार में दमदार प्रदर्शन से फ्रांस के इस कार निर्माता ब्रांड की स्थिति मजबूत की है. दिसंबर 2019 में रेनॉ इंडिया ने कुल 5,631 यूनिट ट्राइबर बेची जो कंपनी की कुल बिक्री का लगभग आधा हिस्सा है और ट्राइबर का AMT वेरिएंट संभवतः इस कार की बिक्री में इज़ाफा करेगा.

    pmqpckkoडिज़ाइन के मामले में रेनॉ ट्राइबर AMT अपने मैन्युअल वेरिएंट जैसी ही दिखती है

    डिज़ाइन के मामले में रेनॉ ट्राइबर AMT अपने मैन्युअल वेरिएंट जैसी ही दिखती है, अलग है तो सिर्फ बूट पर लगा ईज़ी आर बैज. रेनॉ क्विड की तरह ही रेनॉ ट्राइबर के साथ भी ईज़ी आर बैज लगाया गया है. कार को समान 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स से लैस है और 61 bhp पावर के साथ 96 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. रेनॉ ने ट्राइबर को BS6 नियमों के उपयुक्त भी बना लिया है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.99 लाख रुपए है. BS6 मानकों वाली कार के एंट्री-लेवल वेरिएंट की कीमत में 4,000 रुपए और इससे महंगे वेरिएंट्स की कीमत में 25,000 रुपए तक इज़ाफा किया गया है.

    ये भी पढ़ें : 2020 ऑटो एक्सपो में रेनॉ शोकेस कर सकती है नई सबकॉम्पैक्ट SUV, क्विड इलैक्ट्रिक

    रेनॉ इंडिया 2020 ऑटो एक्सपो में आगामी नई सबकॉम्पैक्ट SUV HBC कॉन्सेप्ट से भी पर्दा हटाएगी जिसका भारत में मुकाबला मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, ह्यूंदैई वेन्यू, महिंद्रा XUV300 और टाटा नैक्सॉन से होगा. रेनॉ इस ऑटो एक्सपो में इलैक्ट्रिक वाहन भी पेश करने वाली है जिनमें रेनॉ ज़ोए और क्विड ईवी जैसे प्रोडक्ट शामिल हैं. इसके अलावा कंपनी सेंबिओज़ इलैक्ट्रिक कॉन्सेप्ट भी पेश कर सकती है जिसे रेनॉ के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर हाल में टीज़ किया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    रेनो ट्राइबर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय रेनो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें