लॉगिन

रेनॉ इंडिया ने लॉन्च किया ट्राइबर MPV का BS6 मॉडल, शुरुआती कीमत Rs. 4.99 लाख

रेनॉ इंडिया ने BS6 इंजन वाली ट्राइबर मल्टी-सीटर लॉन्च की दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.99 लाख रुपए रखी गई है. जानें कितनी बदली कार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 30, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रेनॉ इंडिया ने BS6 इंजन वाली ट्राइबर मल्टी-सीटर लॉन्च की दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.99 लाख रुपए रखी गई है. इस सबकॉम्पैक्ट MPV के एंट्री-लेवल मॉडल RxE की कीमत में 4,000 रुपए का इज़ाफा हुआ है, वहीं ट्राइबर के महंगे मॉडल RxL से रेन्ज टॉप RxZ की कीमत में 25,000 रुपए की बढ़ोतरी हुई है. बता दें कि रेनॉ ट्राइबर RxZ की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 6.78 लाख रुपए है. रेनॉ इंडिया के लिए ट्राइबर बिक्री का एक बेहतर साधन बन गई है और इसे BS6 मानकों में ढालने की वजह से कार के दाम बढ़ाए गए हैं.

    रेनॉ ट्राइबर में फिलहाल 1.0-लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 72 bhp पावर और 96 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है. कंपनी संभवतः 2020 के अंत तक ट्राइबर का 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड वर्ज़न और ज़्यादा बेहतर ड्राइविंग के लिए एएमटी वेरिएंट लॉन्च करेगी. रेनॉ ने ट्राइबर के साथ क्विड हैचबैक को भी हाल ही में BS6 मानकों वाला बनाया है और अनुमान है कि कंपनी अगले महीने डस्टर के BS6 मॉडल को पेश करेगी.

    ये भी पढ़ें : ₹ 1.5 लाख तक घटी रेनॉ डस्टर के चुनिंदा वेरिएंट्स की कीमत, ऑफर 31 जनवरी तक

    रेनॉ इंडिया नई डस्टर के BS6 मॉडल को सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध करा सकती है जो 1 अप्रैल 2020 से लागू होने वाले नए एमिशन नॉर्म्स के अनुकूल होगी. कंपनी ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि रेनॉ डस्टर के 1.5-लीटर k9K चार-सिलेंडर वाले डीजल इंजन को बंद कर दिया जाएगा. ऐसे में रेनॉ डस्टर और रेनॉ कैप्चर को सिर्फ पेट्रोल इंजन में पेश किया जाएगा जो 1.5-लीटर इंजन है. इसके अलावा रेनॉ अपनी लॉजी MPV का उत्पादन BS6 नियमों के लागू होने से पहले बंद करने वाली है क्योंकि इस कार को सिर्फ डीजल इंजन में बेचा जा रहा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    रेनो ट्राइबर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय रेनो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें