लॉगिन

रेनॉ ज़ोए ईवी हैचबैक भारत में टेस्टिंग के समय दिखाई दी, देश में हो सकती है लॉन्च

रेनॉ का कहना है कि 50 किलोवाट के डीसी फास्ट चार्जर से रेनॉ ज़ोए की 70% बैटरी को 55 मिनट में चार्ज किया जा सकता है. जानें एक चार्ज में कितना चलेगी?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 26, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पूरी तरह इलेक्ट्रिक रेनॉ ज़ोए बिना किसी स्टिकर के भारत में नज़र आई है. यह पहली बार है जब इलेक्ट्रिक कार का टेस्ट मॉडल भारत में दिखाई दिया है, वहीं यह कोई बड़ी बात नहीं होगी कि रेनॉ भारतीय बाज़ार में इस इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करे. यहां तक कि कंपनी रेनॉ क्विड ईवी को भी भारत में पेश कर सकती है जो ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस की गई थी. हालांकि हम यह नहीं कह सकते कि भारत में इस कार को लॉन्च किया जाएगा. हालांकि भारतीय बाज़ार में जिस तरह इलेक्ट्रिक हैचबैक और 4 मीटर से छोटी कारें लॉन्च होना शुरू हो गई हैं, ऐसे में इन कारों की कीमत ही सबसे अहम पहलू होगी.

    0staknuयह पहली बार नहीं जब इलेक्ट्रिक कार का टेस्ट मॉडल भारत में दिखाई दिया है

    रेनॉ ज़ोए ईवी में इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है जो 52-किलोवाट के साथ आई है जिसकी डब्ल्यूएलटीपी रेन्ज 395 किमी है. अगर 60 किमी/घंटा रफ्तार पर चलाई जाए जो इस कार को एक बार चार्ज करने पर 419 किमी चलाया जा सकता है. पावर आउटपुट की बात करें तो कार की बैटरी 132 बीएचपी पावर और 245 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है और कंपनी ने इसे सिंगल-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. रेनॉ का कहना है कि 50 किलोवाट के डीसी फास्ट चार्जर की मदद से रेनॉ ज़ोए की 70 प्रतिशत बैटरी को 55 मिनट में चार्ज किया जा सकता है. वैश्विक बाज़ार में कंपनी कार की बैटरी के साथ 8 साल या 1,60,000 किमी गैरेंटी दी जा रही है.

    ये भी पढ़ें : 

    1tge57goदिखने में ज़ोए रेनॉ की यूरोपीय डिज़ाइन दी गई है

    दिखने में ज़ोए रेनॉ की यूरोपीय डिज़ाइन दी गई है जिसमें गोल रेखाएं और स्मूद कैरेक्टर लाइन्स दी गई हैं. कार के पतले एलईडी हैडलैंप्स के साथ प्रोजैक्टर लाइट्स दिए गए हैं, वहीं कार के बंपर्स चौड़े एयर इंटेक्स के साथ आए हैं. कार के साथ डुअल-टोन अलॉय व्हील्स और इससे मेल खाता नीला ऐक्सेंट दिया गया है जो इसके टेललैंप तक जाता है. ज़ोए में अगली सीट्स हीटेड हैं, इसका स्टीयरिंग व्हील भी हीटेड है, वायलेस फोन चार्जर मिल रहा है, टचस्क्रीन हेड-यूनिट, डिलिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, हैंड्स-फ्री पार्किंग, ब्लाइंड स्पॉट सेंसर्स और अगले और पिछले हिस्से में पार्किंग कैमरा दिए गए हैं.

    इमेज सोर्स : Car Crazy India

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रेनो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें