लॉगिन

रेनॉन इंडिया ने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के लिए स्वैपेबल बैटरी प्लेटफॉर्म अल्फा लॉन्च किया

अल्फा बैटरी प्लेटफॉर्म स्वैपेबल है और इसे विशेष रूप से उच्च प्रदर्शन वाले इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए विकसित किया गया है और इसमें 2.01 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक का उपयोग किया गया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 3, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सूरत स्थित एनर्जी स्टोरेज कंपनी, रेनॉन इंडिया ने विशेष रूप से उच्च प्रदर्शन वाले इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए बनाया गया 'अल्फा' नाम का अपना नया स्मार्ट स्वैपेबल बैटरी प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है. नया अल्फा प्लेटफॉर्म एनएमसी केमिस्ट्री के साथ 2.01 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक और 50.4 वोल्ट के वोल्टेज का उपयोग करता है. कंपनी का कहना है कि इसे उसी पदचिह्न के साथ एलएफपी रसायन शास्त्र तक बढ़ाया जा सकता है. अल्फा प्लेटफॉर्म सेल इंटरकनेक्ट से लेकर सेल सर्किट तक कई पेटेंट तकनीकों का उपयोग करता है.

    यह भी पढ़ें: भारत एनर्जी स्टोरेज वीक में मैटर एनर्जी ने ईवी बैटरी पैक स्वैप सिस्टम पेश किया

    रेनॉन के एमडी और सीईओ आदित्य विक्रम ने कहा, "हम भारत की ईवी यात्रा को मजबूत करने के लिए हमारे बेहतरीन बैटरी पैक समाधान अल्फा को पेश करने के लिए उत्साहित हैं. हमारा लक्ष्य स्टोरेज उद्योग को क्रांतिकारी तकनीक के साथ बढ़ाना है जो इस परिवर्तन को लागत प्रभावी और टिकाऊ तरीके से सक्षम बनाता है."

    Renonनया अल्फा प्लेटफॉर्म एनएमसी केमिस्ट्री के साथ 2.01 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक और 50.4 वोल्ट के वोल्टेज का उपयोग करता है

    अल्फा बैटरी प्लेटफॉर्म रेनॉन की इन-हाउस विकसित बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम और टेलीमैटिक्स हार्डवेयर का उपयोग करेगा. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसे अधिकांश मौजूदा स्वैपिंग समाधानों के अनुकूल बनाया गया है.

    रेनॉन का कहना है कि बैटरी में थर्मल घटनाओं से सुरक्षा के तीन-परत लगाई गई हैं. अल्फा बैटरी एक स्मार्ट बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम के साथ आती है. बैटरी निर्माता का कहना है कि ये सिस्टम भारतीय ड्राइविंग परिस्थितियों का सामना करने के लिए निर्मित बैटरियों को विश्वसनीय और सुरक्षित बनाने में मदद करते हैं.

    यह भी पढ़ें: HOP इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने प्री-सीरीज फंडरेजिंग में $2.6 मिलियन जुटाए

    2019 में स्थापित हुई रेनॉन इंडिया पहले से ही कम और मध्यम गति वाले इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए ग्रोट लिथियम-आयन बैटरी पैक को बेचती है. इन बैटरी पैक में 57.6 V का नाममात्र वोल्टेज और 2.04 kWh की रेटेड ऊर्जा है. ग्रूट बैटरी एक स्मार्ट बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम के साथ आती है, साथ ही एसओसी और एसओएच एल्गोरिदम के लिए एक डिस्प्ले भी हैं.

    रेनॉन इंडिया को निकट भविष्य में प्रति माह 3,000 से अधिक बैटरी पैक की उत्पादन क्षमता के साथ 350+ MWh प्रोडक्शन लाइन क्षमता मील का पत्थर हासिल करने की उम्मीद है. कंपनी का लक्ष्य लगभग इस वित्त वर्ष (FY2023) के अंत तक राजस्व में ₹40 करोड़ करने का है.

    Calendar-icon

    Last Updated on November 3, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें