लॉगिन

भारत में रेट्रो स्टाइल वाली यामाहा XSR 250 टैस्टिंग करते हुए दिखी

रेट्रो स्टाइल वाली यामाहा XSR 250 भारत में टू-व्हीलर निर्माता का अगला बड़ा लॉन्च हो सकती है, मुकाबला होगा कई एंट्री-लेवल आधुनिक-क्लासिक मोटरसाइकिलों से.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 1, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    यामाहा मोटर इंडिया एंट्री-लेवल आधुनिक-क्लासिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में शामिल होने के लिए कमर कस रही है, और यह XSR 250 के साथ हो सकता है. यामाहा XSR रेंज ब्रांड के वर्तमान रोडस्टर बाइक्स का एक नियो-रेट्रो मॉडल है लेकिन इसकी तकनीक नए ज़माने की है. यामाहा XSR 250 का एक टैस्ट मॉडल दिल्ली के पास यमुना एक्सप्रेसवे पर देखा गया है. जबकि कंपनी अभी तक बाइक की किसी भी जानकारी की पुष्टि नहीं की है, लेकिन मॉडल जापानी बाइक निर्माता का देश में अगला बड़ा लॉन्च हो सकता है.

    4v3hrgik

    फिल्हाल बाइक किसी भी अंतरराष्ट्रीय बाजार में बिक्री पर नहीं है.

    मोटरसाइकिल को पहले 2019 में इंडोनेशिया में देखा गया था, लेकिन यह किसी भी अंतरराष्ट्रीय बाजार में बिक्री पर नहीं है. यामाहा XSR रेंज में XSR 750 और XSR 155 भी शामिल हैं. XSR 155 को पहले कथित तौर पर भारत लाने का विचार किया जा रहा था और यह देश में बिकने वाली यामाहा R15 V3.0 और MT-15 के प्लेटफॉर्म पर ही आधारित है. इसी तरह यामाहा एक्सएसआर 250 एफजेड 25 के प्लेटफॉर्म पर आधारित हो सकती है. फ्रेम और साइकिल पार्ट्स के अलावा, मोटरसाइकिल के साथ 249 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड इंजन मिलेगा जो 20.7 बीएचपी और 20 एनएम बनाता है. इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है.

    यह भी पढ़ें: 2021 यामाहा FZ और FZS-FI ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ भारत में लॉन्च, कीमतें ₹ 1.04 लाख से शुरू

    गोल हेडलैम्प क्लस्टर, रेट्रो स्टाइल का ईंधन टैंक और एक छोटा पिछला हिस्सा यामाहा एक्सएसआर 250 की डिज़ाइन को अलग बनाएगा. मोटरसाइकिल पर ऑल-एलईडी लाइटिंग दिखने की उम्मीद है. प्रतीत होता है कि मोटरसाइकिल FZ25 की तुलना में अधिक आराम की सवारी देगी. FZ25 से टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, रियर मोनोशॉक, डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल ABS भी लिए जाने की संभावना है.

    सूत्र: Rushlane

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें