carandbike logo

रिवोल्ट मोटर्स ने कहा भारत में ही बनती हैं कंपनी की इलैक्ट्रिक बाइक्स

language dropdown

कंपनी के मुताबिक Revolt RV400 और RV300 को मानेसर प्लांट में बनाया जा रहा है, जो दिल्ली से कुछ घंटे की दूरी पर है.

कंपनी अगले साल तक कई नई बाइक लॉन्च करने की योजना बना रही है. expand फोटो देखें
कंपनी अगले साल तक कई नई बाइक लॉन्च करने की योजना बना रही है.

रिवोल्ट मोटर्स शायद इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग में परिचित स्टार्टअप है. कंपनी ने अब अपने 12वें स्टोर के साथ मुंबई में पहली बार प्रवेश करने का ऐलान किया है. कंपनी के संस्थापक राहुल शर्मा, जो शायद माइक्रोमैक्स मोबाइल शुरू करने के लिए ज्यादा जाने जाते हैं, ने कारबाइक पर खुलासा किया कि कंपनी की बाइक्स भारत में ही बनती हैं. "यह मानेसर में निर्मित की जा रही हैं," शर्मा ने कहा. साथ ही यह भी बताया कि आरवी 400 और आरवी 300 रिबैज बाइक्स नही हैं.

f1sg9kog

रिवॉल्ट मोटर्स दावा कर रही है कि उसकी बाइक में 50 लाख किलोमीटर से अधिक चल सकती हैं.

रिवॉल्ट मोटर्स दावा कर रही है कि उसकी बाइक 50 लाख किलोमीटर से अधिक चल सकती हैं. कंपनी अपने नेटवर्क के पूरे देश में विस्तार पर भी योजना बना रही है, हालांकि कोरोनावायरस महमारी के कारण इन योजनाओं में देरी हुई है. शर्मा ने कहा, "जबकि मुंबई और दिल्ली बेहतर हो रहे हैं, लेकिन छोटे शहरों में, वायरस फैल रहा है और लॉकडाउन अभी भी बना हुआ है. लेकिन एक बार स्थिति बेहतर होने पर हम अगले साल तक देश के हर हिस्से में जाएंगे."

यह भी पढ़ें: मुंबई में जल्द शुरू होगा रिवोल्ट मोटर्स का कारोबार, 2021 तक देशभर में दर्ज होगी मौजूदगी

0 Comments

कंपनी अगले साल कई नई बाइक लॉन्च करने की योजना बना रही है. शर्मा ने यह भी कहा कि चूंकि रेवोल्ट की बाइक्स में इंजन नहीं है, इसलिए इनको बनाना आसान है. उन्होंने कहा कि इंजन को बनाना और डिजाइन करना मुश्किल काम है. उनके मुताबिक नई इलेक्ट्रिक बाइक में लिथियम-आयन बैटरी, ऑन-डिवाइस कंप्यूटिंग हार्डवेयर और जीपीएस जैसी तकनीक होती हैं, और यह एक बड़े बदलाव का संकेत है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.