carandbike logo

रिवोल्ट मोटर्स ने रतनइंडिया एंटरप्राइज़ेज़ से इक्विटी में जुटाए ₹ 150 करोड़

language dropdown

रिवोल्ट ने कहा है कि यह अपने डिस्ट्रिब्यूटर और सर्विस नेटवर्क को 35 शहरों तक पहुंचाने के लिए इस पूंजी का उपयोग करेगी.

रिवोल्ट इलेक्ट्रिक सेगमेंट में दो मोटरबाइक बेचती है. expand फोटो देखें
रिवोल्ट इलेक्ट्रिक सेगमेंट में दो मोटरबाइक बेचती है.

रिवोल्ट इंटेलीकोर्प ने रतनइंडिया एंटरप्राइज़ेज़ लिमिटेड से रु 150 करोड़ रुपये जुटाए हैं. इसके बाद रतनइंडिया ग्रुप कंपनी में इक्विटी शेयर रखेगा और राजीव रतन बोर्ड में गैर-कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में कंपनी में शामिल होंगे. रिवोल्ट जिसे माइक्रोमैक्स के सह-संस्थापक राहुल शर्मा द्वारा स्थापित किया गया था, इलेक्ट्रिक सेगमेंट में दो मोटरबाइक बेचती है. रेवोल्ट की बाइक्स शंघाई स्थित सुपर सोको की बाइक्स से काफी प्रेरित हैं. इन बाइक्स ने सड़कों पर 1 करोड़ 8 लाख किलोमीटर की दूरी तय की है और अब इस निवेश के साथ कंपनी कई शहरों में अपना कारोबार बढ़ाएगी.

e3kc8ap8

रिवोल्ट की इलेक्ट्रिक बाइक्स भारत में ही बनाई जाती हैं.

रतनइंडिया ग्रुप के संस्थापक और अध्यक्ष राजीव रतन ने कहा, "हम रिवोल्ट इन्टेलिकॉर्प के साथ हाथ मिलाते हुए बहुत उत्साहित हैं जो इलेक्ट्रिक सेगमेंट का एक एहम हिस्सा हैं. हम सेगमेंट के भविष्य के साथ-साथ नई वाहनों के बारे में उत्साहित हैं. हम इस प्रयास के साथ देश भर में यात्रियों के लिए स्मार्ट, स्वच्छ और पर्यावरण के अनुकूल परिवहनों का एक हिस्सा बनने की उम्मीद करते हैं."

यह भी पढ़ें: रिवोल्ट मोटर्स ने आरवी 400 और आरवी 300 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की कीमतें बढ़ाईं

रिवोल्ट ने कहा है कि यह अपने डिस्ट्रिब्यूटर और सर्विस नेटवर्क को 35 शहरों तक पहुंचाने में इस पूंजी का उपयोग करेगी. कंपनी एआई का लाभ भी उठाएगी, जिससे यह 100 प्रतिशत ख़ुद से बनाई गई बाइक की पेशकश कर पाएगी. यह सुपर सोको प्रेरित लोगों की तुलना में नई डिजाइनों के आने का एक संकेत हो सकता है.

0 Comments

रिवोल्ट इन्टेलिकॉर्प के संस्थापक राहुल शर्मा ने कहा, "रिवोल्ट इन्टेलिकॉर्प में हम अपने ग्राहकों को बेहतर और सुरक्षित ई-मोबिलिटी समाधान देने करने के लिए दृढ़ हैं. रतनइंडिया एंटरप्राइजेज के साथ हमारी साझेदारी पर्यावरण के अनुकूल परिवहन समाधानों की पेशकश करने के साथ-साथ 35 भारतीय शहरों में ग्राहकों के एक बड़े आधार तक हमारी पहुंच का विस्तार करने में मदद करेगी.”

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.