लॉगिन

रिवोल्ट मोटर्स ने रतनइंडिया एंटरप्राइज़ेज़ से इक्विटी में जुटाए Rs. 150 करोड़

रिवोल्ट ने कहा है कि यह अपने डिस्ट्रिब्यूटर और सर्विस नेटवर्क को 35 शहरों तक पहुंचाने के लिए इस पूंजी का उपयोग करेगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 29, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रिवोल्ट इंटेलीकोर्प ने रतनइंडिया एंटरप्राइज़ेज़ लिमिटेड से रु 150 करोड़ रुपये जुटाए हैं. इसके बाद रतनइंडिया ग्रुप कंपनी में इक्विटी शेयर रखेगा और राजीव रतन बोर्ड में गैर-कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में कंपनी में शामिल होंगे. रिवोल्ट जिसे माइक्रोमैक्स के सह-संस्थापक राहुल शर्मा द्वारा स्थापित किया गया था, इलेक्ट्रिक सेगमेंट में दो मोटरबाइक बेचती है. रेवोल्ट की बाइक्स शंघाई स्थित सुपर सोको की बाइक्स से काफी प्रेरित हैं. इन बाइक्स ने सड़कों पर 1 करोड़ 8 लाख किलोमीटर की दूरी तय की है और अब इस निवेश के साथ कंपनी कई शहरों में अपना कारोबार बढ़ाएगी.

    e3kc8ap8

    रिवोल्ट की इलेक्ट्रिक बाइक्स भारत में ही बनाई जाती हैं.

    रतनइंडिया ग्रुप के संस्थापक और अध्यक्ष राजीव रतन ने कहा, "हम रिवोल्ट इन्टेलिकॉर्प के साथ हाथ मिलाते हुए बहुत उत्साहित हैं जो इलेक्ट्रिक सेगमेंट का एक एहम हिस्सा हैं. हम सेगमेंट के भविष्य के साथ-साथ नई वाहनों के बारे में उत्साहित हैं. हम इस प्रयास के साथ देश भर में यात्रियों के लिए स्मार्ट, स्वच्छ और पर्यावरण के अनुकूल परिवहनों का एक हिस्सा बनने की उम्मीद करते हैं."

    यह भी पढ़ें: रिवोल्ट मोटर्स ने आरवी 400 और आरवी 300 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की कीमतें बढ़ाईं

    रिवोल्ट ने कहा है कि यह अपने डिस्ट्रिब्यूटर और सर्विस नेटवर्क को 35 शहरों तक पहुंचाने में इस पूंजी का उपयोग करेगी. कंपनी एआई का लाभ भी उठाएगी, जिससे यह 100 प्रतिशत ख़ुद से बनाई गई बाइक की पेशकश कर पाएगी. यह सुपर सोको प्रेरित लोगों की तुलना में नई डिजाइनों के आने का एक संकेत हो सकता है.


    रिवोल्ट इन्टेलिकॉर्प के संस्थापक राहुल शर्मा ने कहा, "रिवोल्ट इन्टेलिकॉर्प में हम अपने ग्राहकों को बेहतर और सुरक्षित ई-मोबिलिटी समाधान देने करने के लिए दृढ़ हैं. रतनइंडिया एंटरप्राइजेज के साथ हमारी साझेदारी पर्यावरण के अनुकूल परिवहन समाधानों की पेशकश करने के साथ-साथ 35 भारतीय शहरों में ग्राहकों के एक बड़े आधार तक हमारी पहुंच का विस्तार करने में मदद करेगी.”

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें