लॉगिन

रिवोल्ट RV 400 इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल भारत में लॉन्च, Rs. 2,999 से पेमेंट प्लान शुरू

बाइक में लीथियम आयन बैटरी लगाई गई है जो ARAI के अनुसार सिंगल चार्ज में 156 km रेन्ज वाली है और बैटरी 4 घंटे से भी कम समय में फुल चार्ज हो जाती है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 28, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रिवोल्ट Intelicorp ने भारत में अपनी पहली इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल रिवोल्ट RV 400 लॉन्च कर दी है जिसे देश की पहली Artificial Intelligence वाली बाइक बताया जा रहा है. रिवोल्ट RV 400 e-मोटरसाइकल सामान्य 125cc मोटरसाइकल से मुकाबला करेगी और ये कंपनी की Flagship मोटरसाइकल है. RV 400 लॉन्च करने के साथ कंपनी ने नई Entry-Level RV 300 भी पेश की है जो कंपनी की सबसे सस्ती बाइक बन गई है. इन दोनों बाइक्स को पेमेंट प्लान के साथ भी उपलब्ध कराया गया है जिसमें RV 300 के लिए 2,999 रुपए प्रतिमाह और RV 400 के बेस मॉडल के लिए 3,499 रुपए, वहीं इसके टॉप मॉडल के लिए 3,999 रुपए प्रतिमाह 37 महीने तक चुकाने होंगे. इन किश्तों को जोड़ें तो RV 300 की कीमत 1 लाख 11 हज़ार रुपए और RV 400 की कीमत 1 लाख 48 हज़ार रुपए होती है.

    qisgiv74रिवोल्ट RV 400 की टॉप स्पीड 85 kmph होने का दावा किया गया है

    रिवोल्ट RV 400 में Embedded 4G LTE सिम लगाई गई है जो बाइक को Internet और Cloud Connect फीचर मुहैया कराती है. बाइक में जो लीथियम आयन बैटरी लगाई गई है वो ARAI के अनुसार सिंगल चार्ज में 156 किमी रेन्ज वाली है और इसकी बैटरी चार घंटे से भी कम समय में फुल चार्ज हो जाती है. इस रिमूवेबल बैटरी को घर और दफ्तर में आसानी से चार्ज किया जा सकता है. 3 किवा इलैक्ट्रिक बैटरी पलक झपकते ही 200 Nm टॉर्क बाइक को सप्लाई करती है और इसकी टॉप स्पीड 85 किमी/घंटा होने का दावा किया गया है. कंपनी RV 400 के साथ Unlimited वॉरंटी उपलब्ध करा रही है.

    f1sg9kogकंपनी RV 400 के साथ Unlimited वॉरंटी उपलब्ध करा रही है

    नई रिवोल्ट RV400 एक स्मार्ट मोटरसाइकल है और इसमें कनेक्टेड तकनीक की रेन्ज के साथ AI इनेबल्ड फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं. हाल में हमने नई ऐसे कनेक्टेड फीचर्स कारों में देखे हैं जो इस बाइक में मुहैया कराए गए हैं, यहां तक कि रिवोल्ट RV400 में एंबेडेड 4G LTE सिम दी गई है जो बाइक में दिए गए इंटरनेट से चलने वाले को चलाएगी. इस फीचर को रिवोल्ट की ऐप से इस्तेमाल किया जा सकता है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो दोनों में ही चलाई जा सकती है.

    ये भी पढ़ें : 2019 TVS अपाचे RTR 200 FI E100 भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 1.2 लाख

    रिवोल्ट RV400 में उपलब्ध कराए गए बहुत सारे फीचर्स में से कुछ अहम फीचर्स में मैप गाइड के साथ बाइक लोकेशन, मैप पर बैटरी चार्ज और एस्टिमेटेड रेन्ज की हालिया जानकारी, जिओ-फेसिंग, लोकेशन पर बैटरी मंगवाना, सबसे नज़दीकी बैटरी स्वैप करने की जगह, ब्ल्यूटूथ के ज़रिए बाइक स्टार्ट/स्टॉप करना, डॉक्यूमेंट अपलोड करने के लिए स्पेस, बाइक लोकेशन शेयर करना, बैटरी बदलने के आद ऑनलाइन पेमेंट की व्यवस्था और इन सभी को ओवर दी एयर द्वारा अपडेट किया जाना शामिल है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    रिवॉल्ट आरवी400 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय रिवॉल्ट मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें