भारत में नई बाइक और कारें

रिवोल्ट ने हटाया नई इलैक्ट्रिक बाइक RV400 से पर्दा, एक चार्ज में चलेगी 156Km

रिवोल्ट का कहना है कि बिल्कुल नई इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल RV400 किसी 125cc बाइक की तरह चलई जा सकेगी जिसे कंपनी की हरियाणा फैसिलिटी में बनाया जाएगा.

फोटो देखें
नई रिवोल्ट RV400 एक स्मार्ट मोटरसाइकल है

रिवोल्ट इंटेलिकॉर्प ने AI आधारित अपनी पहली इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर से पर्दा हटा लिया है. नई रिवोल्ट RV400 एक स्मार्ट मोटरसाइकल है और इसमें कनेक्टेड तकनीक की रेन्ज के साथ AI इनेबल्ड फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं. हाल में हमने नई ऐसे कनेक्टेड फीचर्स कारों में देखे हैं जो इस बाइक में मुहैया कराए गए हैं, यहां तक कि रिवोल्ट RV400 में एंबेडेड 4G LTE सिम दी गई है जो बाइक में दिए गए इंटरनेट से चलने वाले को चलाएगी. इस फीचर को रिवोल्ट की ऐप से इस्तेमाल किया जा सकता है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो दोनों में ही चलाई जा सकती है.

रिवोल्ट RV400 में उपलब्ध कराए गए बहुत सारे फीचर्स में से कुछ अहम फीचर्स में मैप गाइड के साथ बाइक लोकेशन, मैप पर बैटरी चार्ज और एस्टिमेटेड रेन्ज की हालिया जानकारी, जिओ-फेसिंग, लोकेशन पर बैटरी मंगवाना, सबसे नज़दीकी बैटरी स्वैप करने की जगह, ब्ल्यूटूथ के ज़रिए बाइक स्टार्ट/स्टॉप करना, डॉक्यूमेंट अपलोड करने के लिए स्पेस, बाइक लोकेशन शेयर करना, बैटरी बदलने के आद ऑनलाइन पेमेंट की व्यवस्था और इन सभी को ओवर दी एयर द्वारा अपडेट किया जाना शामिल है.

ये भी पढ़ें : यामाहा ने हटाया बिल्कुल नई इलैक्ट्रिक स्कूटर EC-05 से पर्दा, अलग हो जाती है बैटरी

0 Comments

रिवोल्ट ने नई इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल RV400 में लीथियन-आयन बैटरी लगाई है और ARAI का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने पर बाइक को 156Km तक चलाया जा सकता है. बैटरी का आकार छोटा है और इसे बिना चार्ज बैटरी को फुल चार्ज बैटरी से आसानी से बदला जा सकता है. चार्ज करने के लिए इसे घर या दफ्तर में हाथ में उठाकर ले जाया जा सकता है. इस इलैक्ट्रिक बाइक में तीन राइडिंग मोड्स ईको, सिटी और स्पोर्ट प्लस दिए गए हैं बैटरी बचाने के लिए इनमें से उपयुक्त राइडिंग मोड का चुनाव किया जा सकता है. रिवोल्ट का कहना है कि RV400 किसी 125cc बाइक की तरह चलेगी जिसे कंपनी की हरियाणा फैसिलिटी में बनाया जाएगा, इस प्लांट की अधिकतम उत्पादन छमता सालाना 1,20,000 यूनिट है.