carandbike logo

मुंबई में जल्द शुरू होगा रिवोल्ट मोटर्स का कारोबार, 2021 तक देशभर में दर्ज होगी मौजूदगी

language dropdown

इलैक्ट्रिक बाइक निर्माता का दावा है कि इनके वाहन 50 लाख किलोमीटर तक चलाए जा सकते हैं, हालांकि कंपनी ने इसकी अधिक जानकारी साझा नहीं की है.

दावा है कि रिवोल्ट के वाहन 50 लाख किलोमीटर तक चलाए जा सकते हैं expand फोटो देखें
दावा है कि रिवोल्ट के वाहन 50 लाख किलोमीटर तक चलाए जा सकते हैं

गुरुग्राम आधारित स्टार्ट-अप रिवोल्ट मोटर्स अपना बारहवां और मुंबई में पहला स्टोर लॉन्च करने वाली है. इलैक्ट्रिक बाइक निर्माता का दावा है कि इनके वाहन 50 लाख किलोमीटर तक चलाए जा सकते हैं, हालांकि कंपनी ने इसकी अधिक जानकारी साझा नहीं की है और ये भी नहीं बताया कि अबतक भारत में कितनी बाइक्स बिक चुकी हैं. इलैक्ट्रिक बाइक निर्माता रिवोल्ट ने 2021 तक पूरे भारत में मौजूदगी दर्ज करने का प्लान भी बनाया है. कंपनी ने भारत में व्यापार 2019 में शुरू किया था और इसके पोर्टफोलियो में आरवी 400 और आरवी 300 इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल शामिल हैं. रिवोल्ट ने कहा है कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाली मोटरसाइकिल का वेटिंग पीरियड 5 महीने से घटकर 90 दिन कर दिया गया है जिसमें सबसे महंगी रिवोल्ट आरवी 400 शामिल है.

uof7q3hoरिवोल्ट ने 2021 तक पूरे भारत में मौजूदगी दर्ज करने का प्लान भी बनाया है

रिवोल्ट माइक्रोमैक्स के बाद शर्मा का दूसरा व्यापार है जिसके एक समय भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन्स का ब्रांड था. जहां अब भी ये माइक्रोमैक्स का हिस्सा हैं, वहीं अब वो अपना सबसे ज़्यादा ध्यान रिवोल्ट इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल ब्रांड पर लगा रहे हैं. मुंबई में स्टोर लॉन्च करने से पहले शर्मा ने कार एंड बाइक को बताया कि रिवोल्ट अगले साल तक पूरे भारत में अपनी मौजूदगी दर्ज करना चाहती है, क्योंकि कोरोना वायरस महामारी ने इस प्रक्रिया की गति को धीमा कर दिया है.

ये भी पढ़ें : GST काउंसिल बैठक: दुपहिया वाहनों की GST दरों में नहीं की गई कटौती

f1sg9kogरिवोल्ट के पोर्टफोलियो में आरवी 400 और आरवी 300 इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल शामिल हैं
0 Comments

मुंबई में रिवोल्ट का ये बारहवां स्टोर है और देशभर में कंपनी बहुत सारे स्टोर्स खेलने का प्लान नहीं बना रही है. रिवोल्ट मोटर्स देशभर में अपनी इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिलें पेश करने के लिए ऑनलाइन मॉडल तैयार कर रही है और इसके स्टोर में इलैक्ट्रिक बाइक सिर्फ दिखाने के लिए रखी जाएंगी जिससे ग्राहक इनकी जांच-पड़ताल कर सकें. रिवोल्ट फिलहाल अपने ई-वाहनों के लिए सब्सकिप्शन सेवा उपलब्ध कराने पर ध्यान लगा रही है और शर्मा ने दावा किया है कि सामान्य भुगतान के मुकाबले 80 प्रतिशत ग्राहक सब्सक्रिपशन आधारित भुगतान के विकल्प को चुन रहे हैं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on रिवॉल्ट Bikes

Be the first one to comment
Thanks for the comments.