लॉगिन

रोल्स रॉयस ने भारत में लॉन्च की अपनी पहली SUV कलिनन, कीमत Rs. 6.95 करोड़

रोल्स रॉयस कलिनन ब्रिटिश कार कंपनी की पहली ऑल-टेरेन कार है जिसे आधिकारिक रूप से देश में लॉन्च कर दिया गया है. टैप कर जानें कितनी लग्ज़री है SUV?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 2, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रोल्स रॉयस कलिनन ब्रिटिश कार कंपनी की पहली ऑल-टेरेन व्हीकल है जिसे आधिकारिक रूप से भारत में लॉन्च कर दिया गया है. बेहद महंगी इस SUV को रोल्स रॉयस ने आर्किटैक्चर ऑफ लग्ज़री नामक एल्युमीनियम स्पेसफ्रेम प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और भारत में रोल्स रॉयस कलिनन की एक्सशोरूम कीमत 6.95 करोड़ रुपए रखी है. ये कार कीमत के हिसाब से शानदार लग्ज़री ग्राहकों को मुहैया कराती है. कंपनी ने इस नई SUV की टेस्टिंग दुनियाभर की तमाम जटिल सड़कों और कई मौसमों में इस SUV की टेस्टिंग की है. जहां रोल्स रॉयस ऑफ-रोडिंग के लिए नहीं बनाई गई है, वहीं SUV के साथ मल्टी-टेरेन परफॉर्मेंस दिया गया है जो इस सैगमेंट में इसे एक शान की सवारी बनाते हैं.
     
    rolls royce cullinan
    कलिनन को रोल्स रॉयस ने एल्युमीनियम स्पेसफ्रेम प्लैटफॉर्म पर बनाया है
     
    स्टाइल और डिज़ाइन की बात करें तो रोल्स रॉयस दुनियाभर में अपनी लग्ज़री और शानदार दिखने वाली कारों के लिए मशहूर है, ऐसे में कंपनी ने नई कलिनन SUV को भी बेहतरीन लुक और स्टाइल दिया है. कार के अगले हिस्से में आईकॉनिक ग्रिल लगाई गई है जो रोल्स रॉयस लोगो के साथ आती है. इसके अलावा SUV में एलईडी हैडलैंप्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दिए गए हैं. कार में कंपनी के सिग्नेचर सूसाइड डोर्स के साथ बड़े डुअल टोन 22-इंच अलॉय व्हील्स दिए हैं जो क्रोम वर्क से फिनिश किए गए हैं.
     
    rolls royce cullinan
    कंपनी ने इस कार को हाईक्लास तकनीक से लैस किया है
     
    SUV के पिछले हिस्से में छत की ओर लगा स्पॉइलर, बेहतरीन एलईडी टेललैंप्स और दमदार पिछला बंपर लगा है जो डुअल एग्ज़्हॉस्ट पोर्ट्स और रियर डिफ्यूज़र के साथ आता है. फीचर्स के मामले में रोल्स रॉयस कलिनन लाजवाब SUV है. कंपनी ने इस कार को हाईक्लास तकनीक से लैस किया है जिसमें अगले हिस्से में नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है और पिछले हिस्से में बैठे यात्रियों के लिए 12-इंच का टचस्क्रीन मॉनिटर लगाया गया है. यह सिस्टम डिजिटल टीवी, ब्ल्यू रे प्लेयर और नई जनरेशन के 18 स्पीकर्स के साथ आता है.
     
    rolls royce cullinan
    SUV होने के नाते इस कार के साथ ऑल-व्हील ड्राइव मुहैया कराया है
     
    कार के केबिन को बेहद लग्ज़री बनाया गया है और मसाज देने वाली पावर सीट्स, कनेक्टिविटी और नेविगेशन, नाइट विज़न फंक्शन, पेडिस्ट्रियल और वाइल्डलाइफ अलर्ट, अलर्टनेस असिस्टेंस, पैनोरमिक व्यू के साथ 4 कैमरा, एक्टिव क्रूज़ कंट्रोल, वायफाय हॉटस्पॉट और हेडअप डिस्प्ले दिया गया है. रोल्स रॉयस कलिनन में कंपनी ने बेहद दमदार 6.75-लीटर का V12 इंजन लगाया है जो 563 bhp पावर और 850 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. SUV होने के नाते इस कार के साथ ऑल-व्हील ड्राइव मुहैया कराया है जिससे ये एक दमदार ऑफ रोडर बनती है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    रॉल्स-रॉयस कलिनन पर अधिक शोध

    लोकप्रिय रॉल्स-रॉयस मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें