लॉगिन

रोल्स-रॉयस ने 2022 में 6000 वाहनों के साथ अपने 118 साल के इतिहास की सबसे बड़ी बिक्री की

रोल्स-रॉयस के 118 साल के इतिहास में यह पहली बार है कि इसकी बिक्री 12 महीने की अवधि में 6,000 से अधिक हो गई है. 2021 में बेचे गए 5,586 वाहनों की तुलना में, रोल्स-रॉयस ने साल-दर-साल 8 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि देखी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 10, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लक्जरी कार कंपनी, रोल्स-रॉयस मोटर कार्स ने 2022 कैलेंडर वर्ष के लिए अपनी बिक्री संख्या जारी की है. जनवरी और दिसंबर 2022 के बीच ब्रिटिश ब्रांड ने बिक्री में 6,021 कारों की बिक्री दर्ज की है, जो अब तक की सबसे अधिक वार्षिक बिक्री है. वास्तव में कंपनी के 118 साल के इतिहास में यह पहली बार है कि इसकी बिक्री 12 महीने की अवधि में 6,000 से अधिक हो गई है. 2021 में बेचे गए 5,586 वाहनों की तुलना में, रोल्स-रॉयस ने साल-दर-साल 8 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि देखी.

    यह भी पढ़ें: अर्जेंटीना को विश्व कप में हराने के बाद सऊदी अरब के फुटबॉल खिलाड़ियों को उपहार में मिलेगी रोल्स रॉयस फैंटम

    कंपनी के प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए, रोल्स-रॉयस मोटर कार्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, टॉर्स्टन मुलर-ओटवोस ने कहा, “2022 रोल्स-रॉयस मोटर कार्स के लिए एक महत्वपूर्ण वर्ष रहा है. हमने न केवल रोल्स रॉयस स्पेक्टर को पेश किया, हमारे मार्के का पहला पूरी तरह से इलेक्ट्रिक श्रृंखला मॉडल दुनिया के लिए, यह पहला वर्ष भी था जब हमने 12 महीने की अवधि में 6,000 से अधिक कारों की डिलीवरी की, हमारे पूरी कारों के पोर्टफोलियो में मजबूत मांग के साथ. लेकिन लग्जरी के एक सच्चे घर के रूप में, बिक्री हमारी सफलता का एकमात्र उपाय नहीं है. हम वॉल्यूम निर्माता नहीं हैं और न ही कभी होंगे. बीस्पोक IS रोल्स-रॉयस और कमीशन भी पिछले साल रिकॉर्ड स्तर पर थे, हमारे ग्राहकों के अनुरोध पहले से कहीं अधिक कल्पनाशील और तकनीकी रूप से मांग वाले हो गए थे - एक चुनौती जिसे हम उत्साहपूर्वक स्वीकार करते हैं."

    RRMC

    रोल्स-रॉयस का कहना है कि 2022 में इसने लगभग सभी क्षेत्रों में बिक्री वृद्धि हासिल की, विशेष रूप से मध्य पूर्व, एशिया-प्रशांत, संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोप में साल-दर-साल मजबूत वृद्धि देखी गई. हालांकि, कंपनी इस बात से खुश है कि ग्राहकों के बेस्पोक कमीशन का मूल्य पहले से कहीं अधिक था.

    2022 में संयुक्त राज्य अमेरिका मार्के का सबसे बड़ा समग्र बाजार बना रहा क्योंकि नई पीढ़ी के युवा अमेरिकी उद्यमी, धन सृजित करने वाले और नौकरी देने वाले पहली बार रोल्स-रॉयस के लिए तैयार हुए थे. उसी समय, चीन विश्व स्तर पर अपना दूसरा सबसे बड़ा बाजार बना रहा, हालांकि, 2021 में प्राप्त रिकॉर्ड परिणाम की तुलना में कोविड-19-संबंधित चुनौतियों के कारण कुल बिक्री में एक अंक की गिरावट आई. इसकी तुलना में, कंपनी का कहना है कि बिक्री यूरोप में 2022 में नई ऊंचाइयों पर पहुंच गई.

    अभी, मध्य पूर्व ब्रांड का सबसे बड़ा बाजार है, यही वजह है कि 2022 में, रोल्स-रॉयस ने दुबई में एक केवल-आमंत्रण निजी कार्यालय खोला, गुडवुड के बाहर पहला, रोल्स-रॉयस के घर को मार्के के स्थानीय ग्राहकों के करीब लाया. कंपनी का कहना है कि आने वाले महीनों और वर्षों में दुनिया भर में और अधिक निजी कार्यालय खोले जाएंगे. जहां तक ​​एशिया-प्रशांत क्षेत्र की बात है, कंपनी का कहना है कि उसने भी रोल्स-रॉयस की वैश्विक सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसने 2022 में मजबूत वृद्धि दर्ज की.

    रोल्स-रॉयस ने कहा कि नई बुकिंग के संबंध में, उसने पहले ही 2023 तक के अग्रिम ऑर्डर प्राप्त कर लिए हैं. वास्तव में, ऑल-इलेक्ट्रिक रोल्स-रॉयस स्पेक्टर के लिए प्री-ऑर्डर बैंक ने कंपनी की सबसे महत्वाकांक्षी अपेक्षाओं को पार कर लिया है और पहला ग्राहक डिलेवरी 2023 की चौथी तिमाही में होगी.

    Calendar-icon

    Last Updated on January 10, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें