लॉगिन

रोल्स-रॉयस स्पैक्टरः 2023 में लॉन्च होगी कंपनी की पहली लग्ज़री इलेक्ट्रिक कार

रोल्स-रॉयस पहले ही स्पैक्टर पर काम शुरू कर चुकी है और इलेक्ट्रिक कार ब्रांड के स्पेसफ्रेम आर्किटैक्चर पर आधारित होगी. जानें कहां से ली जाएगी EV तकनीक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 29, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हाल में नई इलेक्ट्रिक कार की झलक जारी करने के बाद अब रोल्स-रॉयस ने नए स्पैक्टर इलेक्ट्रिक वाहन की घोषणा कर दी है. दो दिन पहले ही कंपनी ने इस कार का आईडिया पेश किया गया और अब रोल्स-रॉयस ने ना सिर्फ अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार का नाम, बल्कि इसके लॉन्च की तारीख का ऐलान भी कर दिया है. यह पहली पूरी तरह इलेक्ट्रिक रोल्स-रॉयस कार होगी जिसे दुनियाभर में 2023 की अंतिम तिमाही में लॉन्च किया जाएगा. रोल्स-रॉयस स्पैक्टर दिखने में कंपनी की रैथ जैसी ही है जिसके केबिन में खूब सारी जगह दी गई है.

    3lenejf8इसे ताकत बचाने वाले नीचे एयरोडायनामिक व्हील्स मिले हैं

    रोल्स-रॉयस पहले ही स्पैक्टर पर काम शुरू कर चुकी है और नई इलेक्ट्रिक कार ब्रांड के स्पेसफ्रेम आर्किटैक्चर पर आधारित होगी. प्रोटोटाइप इमेज में कार की रूपरेखा देखकर इसके कूपे वाले अंदाज़ की जानकारी मिलती है. इसे ताकत बचाने वाले नीचे एयरोडायनामिक व्हील्स मिले हैं. दो दरवाज़ों वाली इस कार में शानदार मटेरियल का इस्तेमाल होगा जिसके लिए कंपनी जानी जाती है. इसके साथ सबसे अच्छा बैटरी मैनेजमेंट और ईवी तकनीक दी जाएगी जो इसके मालिकाना हक वाली कंपनी बीएमडब्ल्यू से ली जाएगी.

    ये भी पढ़ें : इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन बढ़ाने के लिए ऑटो सैक्टर को मिले ₹ 26,000 करोड़

    t61t7sm4दो दरवाज़ों वाली इस कार में शानदार मटेरियल का इस्तेमाल होगा जिसके लिए कंपनी जानी जाती है

    वाहन निर्माता का कहना है कि स्पैक्टर का परीक्षण 25 लाख किमी तक किया जाएगा और इसके साथ दमदार रेन्ज मुहैया कराई जाएगी. कंपनी इस कार का परीक्षण दुनियाभर की तमाम किस्म की सड़कों पर करने वाली है जिसमें तापमान से लेकर बहुत से पहलुओं पर इसका परीक्षण किया जाएगा. रोल्स-रॉयस ने यह पुष्टि भी की है कि 2030 तक कंपनी की सभी कारें पूरी तरह इलेक्ट्रिक होंगी. रोल्स-रॉयस ने 2011 में 102ईएक्स नाम पूरी तरह इलेक्ट्रिक कार पेश की थी जो फैंटम पर बनाई गई थी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉल्स-रॉयस मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें