लॉगिन

रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल GT 650 और इंटरसैप्टर 650 टेस्टिंग के समय दिखाई दी

इन दोनों बाइक्स की टेस्टिंग के दौरान कुछ फोटोज़ कैमरे में कैद की गई जो कंपनी की हेरिटेज स्टाइल पर बनाई गई हैं. टैप कर जानें बाइक्स की अनुमानित कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 3, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड भारत और दुनियाभर के सामने अपनी दो नई और कंपनी की बनाई सबसे दमदार बाइक रॉयल एलफील्ड कॉन्टिनेंटल GT 650 और इंटरसैप्टर 650 लॉन्च करने वाली है. हाल में इन दोनों बाइक्स की टेस्टिंग के दौरान कुछ फोटोज़ कैमरे में कैद की गई हैं. रॉयल एनफील्ड ने भारतीय ऑटो बाज़ार के 2-व्हीलर सैगमेंट में धाक जमा रखी है और अब कंपनी जल्द ही अपनी दो नई मोटरसाइकल रॉयल एनफील्ड इंटरसैप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT 650 यूरोपीय बाज़ार में उतारने की तैयारियां पूरी कर ली हैं. कंपनी ने इन दोनों मोटरसाइकल को पहले यूरोप में लॉन्च करने का प्लान बनाया है. इंटरसेप्टर 650 की कीमत 10,000 ऑस्ट्रेलियन डॉलर (Rs. 5 लाख) रखी है, वहीं इसके कॉन्टिनेंटल GT की कीमत 10,400 ऑस्ट्रेलियन डॉलर (Rs. 5.2 लाख) रखी गई है.
     
    royal enfield 650
    दोनों बाइक्स की टेस्टिंग के दौरान कुछ फोटोज़ कैमरे में कैद की गई
     
    दोनों ही मोटरसाइकल का उत्पादन तमिलनाडु के चेन्नई स्थित रॉयल एनफील्ड प्लांट में किया जाएगा. हमारा अनुमान है कि भारत में इन दोनों रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकल की कीमत 4 लाख रुपए से कम होगी जो पहले से ही भारत में बाइक का शौक रखने वाले लोगों की नज़र में चढ़ी हुई है. दोनों मोटरसाइकल को मॉडर्न क्लासिक डिज़ाइन दिया गया है जिसमें इंटरसैप्टर 650 को रोड्सटर और कॉन्टिनेंटल GT 650 को कैफे रेसर डिज़ाइन में बनाया है. कंपनी ने दोनों बाइक्स को समान डुअल-क्रेडल, ट्यूबलर स्टील फ्रेम पर बनाया है.

    ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड ने जून 2018 में दर्ज की 18% ग्रोथ, निर्यात में 23% बढ़ोतरी
     
    रॉयल एनफील्ड ने इंटरसैप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT 650 में समान 648cc पावर वाला पैरेलल-ट्विन, एयर-कूल्ड इंजन लगाया गया है. यह इंजन 7100 rpm पर 47 bhp पावर और 4000 rpm पर 52 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इस इंजन को नए 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. बाइक्स में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है और यह कंपनी की पहली बाइक है जिसका इंजन 535cc से ज़्यादा दमदार है. रॉयल एनफील्ड ने इन दोनों मोटरसाइकल की क्वालिटी, फिटिंग और फिनिशिंग को लेकर आश्वस्त किया है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें