लॉगिन

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 पेगासस एडिशन की ऑनलाइन बुकिंग अब 25 जुलाई को

रॉयल एनफील्ड ने बाइक में कोई तकनीकी बदलाव ना करते हुए कई सारे कॉस्मैटिक बदलावों के साथ लॉन्च किया है. टैप कर जानें नई क्लासिक 500 पेगासस की कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 25, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड ने दुनियाभर में बेचने के लिए एक मोटरसाइकल की सिर्फ 1000 यूनिट ही बनाई हैं और इस बाइक का नाम रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 पेगासस है. कंपनी ने क्लासिक 500 को आधार बनाकर विंटेज टच वाला पेगासस एडिशन तैयार किया है. कंपनी ने इस मोटरसाइकल को सिर्फ ऑनलाइन बेचने का प्लान बनाया है जिसके लिए कंपनी एक बार 10 जुलाई 2018 को बुकिंग ओपन कर चुकी. उस वक्त इतने सारे लागों को यह बाइक खरीदनी थी कि कंपनी की वेबसाइट ही क्रैश हो गई और ऑनलाइन बुकिंग ही अनिश्चित कार के के लिए कैंसल करनी पड़ी थी. अब रॉयल एनफील्ड ने दोबारा इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग ओपन करने वाली है जो 25 जुलाई को शाम 4 बजे ओपन होगी.
     
    royal enfield classic 500 pegasus edition
    रॉयल एनफील्ड लिमिटेड एडिशन बाइक की 250 यूनिट भारत में बेची जाएंगी
     
    कंपनी ने बाइक में कोई तकनीकी बदलाव ना करते हुए इसमें कई सारे कॉस्मैटिक बदलावों के साथ लॉन्च किया है. इतिहास के पन्नों से रॉयल एनफील्ड ने एक हिस्सा उठाया है और उसे नई मोटरसाइकल के ज़रिए पेश किया है. रॉयल एनफील्ड ने द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान इस्तेमाल हुई कंपनी की फ्लाइंग फ्ली मोटरसाइकल से प्रेरित होकर क्लसिक 500 का पेगासस लिमिटेड एडिशन पेश किया है. फ्लाइंग फ्ली कहे जाने वाले ब्रिटिश पैराट्रूपर्स इस तरह की मोटरसाइकल का इस्तेमाल किया करते थे.
     
    re classic 500 pegasus edition
    190 यूनिट ब्रिटेन में बेची जाएंगी
     
    रॉयल एनफील्ड ने इस लिमिटेड एडिशन को क्लासिक 500 पेगासस नाम दिया है. क्लासिक 500 पेगासस लेंजेंडरी RE/WD 125 मोटरसाइकल से प्रेरित होकर बनाई गई है जिसे फ्लाइंग फ्ली के नाम से भी जाना जाता है. रॉयल एनफील्ड ने इस मोटरसाइकल का उत्पादन कंपनी की यूनाइटेड किंगडम स्थित अंडरग्राउंड फैसिलिटी में वर्ल्ड-वॉर II के समय किया था. रॉयल एनफील्ड इस लिमिटेड एडिशन के लिए सिर्फ 1,000 यूनिट ही दुनियाभर के लिए बनाएगी जिसकी 190 यूनिट ब्रिटेन में बेची जाएंगी.
     
    रॉयल एनफील्ड लिमिटेड एडिशन बाइक की 250 यूनिट भारत में बेची जाएंगी. कंपनी की मानें तो द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान जिस मोटरसाइकल का इस्तेमाल किया जाता था, बाइक के साथ वैसे ही दो कलर - सर्विस ब्राउन और ऑलिव ड्रैब ग्रीन मुहैया कराए गए हैं. बाइक की टंकी पर यूनीक सीरीज़ नंबर छपा होगा. रॉयल एनफील्ड के पास असली फ्लाइंग फ्ली मोटरसाइकल कंपनी के आधिकारिक कलेक्शन में रखी हुई है.

    ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 पेगासस एडिशन की बुकिंग बढ़ी आगे, भारी डिमांड से वेबसाइट क्रैश
     
    रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 पेगासस लिमिटेड एडिशन में कंपनी ने समान 499cc का एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है. यह इंजन 5250 rpm पर 27.2 bhp पावर और 4000 rpm पर 41.3 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने बाइक का चेसिस, ब्रेक्स और टायर्स स्टैंडर्ड मॉडल से लिए हैं और इसका भार 194 kg है. द्वितीय विश्वयुद्ध के समय इस्तेमाल हुई मोटरसाइकल की तर्ज़ पर लिमिटेड एडिशन के साथ मिलिट्री-स्टाइल कैनवास पेनियर्स, पेगासस लोगो, दोनों बाइक्स में ब्राउन हैंडलबार ग्रिप्स, एयर फिल्टर के दोनों तरफ लैदर स्ट्रैप और ब्रास बकल, ब्लैक सायलेंसर और ऐसे ही कई चीज़ें दी हैं.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें