लॉगिन

13 दिसंबर 2017 को शुरू होगी सिर्फ 15 रॉयल एनफील्ड की सेल, जानें क्यों खास है ये मोटरसाइकल

रॉयल एनफील्ड 13 दिसंबर को अपनी 15 खास क्लासिक 500 को सेल में बेचने वाली है. कंपनी की यह बाइक्स स्टेल्थ ब्लैक एडिशन की हैं और इन बाइक्स के पिछले व्हील में भी डिस्क ब्रेक दिया गया है. 15 यूनिट बाइक्स में हर एक की कीमत रॉयल एनफील्ड ने 1.90 लाख रुपए रखी है. टैप कर जानें क्या खास है इन बाइक्स में?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 11, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • खरीददार को रॉयल एनफील्ड वेबसाइट पर रजिस्टर होना ज़रूरी है
  • ये बाइक्स एनएसजी की जागरुकता रैली में 8,000 किमी चलाई गई हैं
  • बाइक्स को 15,000 रुपए टोकन मनी देकर ऑनलाइन बुक कर सकते हैं
रॉयल एनफील्ड ने घोषणा की है कि कंपनी अपनी लिमिटेड एडिशन स्टेल्थ ब्लैक क्लासिक 500 की सेल शुरू करेगी. इस बाइक की सिर्फ 15 यूनिट ही बेचने के लिए ऑनलाइन उपलब्ध होंगी और इसकी कीमत 1.90 लाख रुपए होने वाली है. रॉयल एनफील्ड की ये बाइक्स सितंबर 2017 में फाइट अगेन्स्ट टैरर मोटरसाइकल प्रोजैक्ट में नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स द्वारा चलाई जा चुकी है. इस कैंपेन को ट्रिब्यूट टू दी ब्रेवहार्ट्स का नाम दिया गा था और कंपनी इस बाइक की सेल ------------- पर ऑनलाइन करने वाली है. इस बाइक को खरीदने के इच्छुक ग्राहक आज से शुरू हुए इंटेंट में अपने आप को रजिस्टर कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड की 650cc बाइक्स भारत में इस समय होंगी लॉन्च, पढ़ें पूरी डिटेल
 
इन 15 बाइक्स पर एनएसजी की चिन्ह लगा है जिससे ये सेल में लगने वाली 500 बाइक्स में बिल्कुल अलग दिखाई दें. कंपनी ने घोषणा की है कि इस बाइक से मिली राशि को कई तरह के दिव्यांग बच्चों के लिए चलाई जा रही पहल प्रेरणा में लगाई जाएगी. रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 स्टेल्थ ब्लैक की ये 15 यूनिट 40 दिनों तक एनएसजी कमांडो द्वारा देश में आतंकवाद से लड़ने के लिए जागरुकता फैलाने के लिए इस्तेमाल की गई थीं. इस बाइक से लगभग 8000 किलामीटर का सफर तय किया गया था और पूरे देश में जागरुकता फैलाने का काम किया गया था. बता दें कि एनएसजी 33 सालों से बाइक्स द्वारा जागरुकता फैलाने के लिए ऐसी मोटरसाइकल यात्रा आयोजित करती आ रही है.

ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड ने भारत में किया दो नई दमदार बाइक्स का डेब्यू, जानें देश में कब होगी लॉन्च
 
इन बाइक्स को 13 दिसंबर 2017 को सामने लाया जाएगा और पहले आएं पहले पाएं के आधार पर 15 बाइक्स को बेचा जाएगा. इच्छुक ग्राहक जब अपने आप को जिस्टर करेंगे तो उन्हें एक यूनीक कोड दिया जाएगा जो सेल में हिस्सा लेने के लिए ज़रूरी होगा. सेल वाले दिन ग्राहकों को 15,000 रुपए बुकिंग अमाउंट जमा करना होगा और चुनना होगा कि उन्हें कौन सी बाइक चाहिए. यह बाइक रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 पर आधारित है और इसमें पिछले व्हील में भी डिस्क ब्रेक लगाया गया है. गौरतलब है कि ये भारत में सबसे ज्यादा पसंद और इस्तेमाल की जानें वाली बाइक्स में से एक है, ऐसे में इन 15 बाइक्स का कुछ ही मिनटों में बुक हो जाना संभव है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें