लॉगिन

रॉयल एनफील्ड बुलट 350 और 500 ट्रायल्स स्क्रैंबलर की फोटो लीक, जानें कैसी है बाइक

बाज़ार में अफवाह है कि रॉयल एनफील्ड जल्द ही स्क्रैंबलर स्टाइल की मोटरसाइकल भारतीय मार्केट में लॉन्च करने वाली है. टैप कर जानें कितनी बदलेगी नई बुलट?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 2, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बाज़ार में अफवाह है कि रॉयल एनफील्ड जल्द ही स्क्रैंबलर स्टाइल की मोटरसाइकल भारतीय मार्केट में लॉन्च करने वाली है और हमारा अनुमान था कि यह मोटरसाइकल इसी साल की शुरुआत में लॉन्च होगी और इसे 650cc के आधार पर बनाया जाएगा. अब इस मोटरसाइकल के कुछ नए स्पाय शॉट्स ऑनलाइन दिखे हैं जो कुछ और की कहानी बयां कर रहे हैं. इन स्पाय शॉट्स से साफ हो गया है कि रॉयल एनफील्ड अपनी बुलट के 350 और 500 के स्क्रैंबलर वर्ज़न पर काम कर रही है जो संभवतः 2019 की पहली छःमाही में पेश होंगे. कंपनी इस दोनों मोटरसाइकल पर रॉयल एनफील्ड ट्रायल्स 350 और 500 का बैज लगाएगी और इसके हालिया स्पाय फोटोज़ में दिख रही बाइक पिछले स्पाय शॉट्स में दिखे मॉडल से मिलती-जुलती हैं.

    dr5f0h7s

    रॉयल एनफील्ड बुलट 350 ट्रायल्स

    रॉयल एनफील्ड वैश्विक बाज़ार में इलैक्ट्रा 500 पर आधारित स्क्रैंबलर मोटरसाइकल सालों से बेच रही है और फिलहाल दिखी बाइक में इसका अलग आकार का एग्ज़्हॉस्ट पाइप स्क्रैंबलर लुक वाला है. बाइक का मडगार्ड काफी लंबा है और पिछली सीट की जगह लगेज रखने के लिए रैक दिया गया है. बाइक का ग्राउंड क्लियरेंस समान होगा और इसके सस्पेंशन भी सामान्य मॉडल वाले ही हो सकते हैं, फिल्हाल कंपनी ने इसमें बदलाव की कोई जनकारी उपलब्ध नहीं कराई है. कंपनी ने रॉयल एनफील्ड बुलट 350 ट्रायल्स में इंटरसैप्टर 650 से प्रेरित फ्यूल टैंक लगाया है. आरई बुलट 500 ट्रायल्स में कंपनी ने समान फ्यूल टैंक लगाया है.

    ये भी पढ़ें : क्या रॉयल एनफील्ड तैयार कर रही है 650cc की स्क्रैंबलर बाइक?

    gevtvc88

    इसका अलग आकार का एग्ज़्हॉस्ट पाइप स्क्रैंबलर लुक वाला है

    कंपनी इन बाइक्स में संभवतः कोई तकनीकी बदलाव नहीं करने वाली और दोनों मोटरसाइकल में क्रमशः 346cc और 499cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है. कंपनी लॉन्च के समय से ही बाइक में ABS सामान्य फीचर के रूप में देगी. स्टैंडर्ड वर्ज़न से तुलना में इस बाइक्स की कीमत ज़्यादा होगी और यह भी संभावना है कि कंपनी इन दोनों मोटरसाइकल को लिमिटेड एडिशन रखे और कई बाकी मॉडल्स की तर्ज़ पर इसे भी सीमित संख्या में देश में लॉन्च किया जाए. जल्द ही कंपनी भी ट्रायल्स एडिशन की जानकारी हमें उपलब्ध कराएगी और यह तब भी सैगमेंट के लिए यूनीक बनी रहेगी.

     

    लीक इमेज सोर्स : गाड़ीवाड़ी.कॉम

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें