लॉगिन

रॉयल एनफील्ड बुलट 350 BS6 की बुकिंग डीलरशिप स्तर पर शुरू, जल्द होगी लॉन्च

रॉयल एनफील्ड भारतीय बाज़ार में अपनी पूरी मोटरसाइकल रेन्ज को BS6 इंजन में पेश कर रही है जिस राह पर अगली बाइक बुलट 350 है. जानें कितनी बदली बुलट 350?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 26, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड भारतीय बाज़ार में अपनी पूरी मोटरसाइकल रेन्ज को BS6 इंजन में पेश कर रही है जिस राह पर अगली बाइक बुलट 350 है. रॉयल एनफील्ड डीलरशिप ने कार एंड बाइक को ये बताया है कि 2020 बुलट 350 BS6 की बुकिंग्स डीलरशिप लेवल पर शुरू कर दी गई है और 10,000 रुपए टोकन अमाउंट के साथ इस बाइक को बुक किया जा सकता है. कंपनी के बाइक लाइन-अप में ये मोटरसाइकल सबसे किफायती है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.14 लाख रुपए है जो इलैक्ट्रिक स्टार्ट वर्ज़न के लिए 1.30 लाख रुपए तक जाती है. कंपनी संभवतः बाइक को दिखने में समान ही रखेगी, लेकिन इसके इंजन में बड़े बदलाव किया जाना तय है.

    रॉयल एनफील्ड नए कलर विकल्पों के साथ 2020 रॉयल एनफील्ड बुलट 350 के साथ ब्लैक्ड-आउट फ्रेम और इंजन दिए जाने का अनुमान है. बाइक में समान 346cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो फ्यूल इंजैक्शन तकनीकी वाला है और आगामी इंधन नियमों के उपयुक्त है. फिलहाल बिक रही बुलट का BS4 इंजन 19.8 bhp पावर और 28 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, ऐसे में BS6 इंजन की ताकत इससे थोड़ी कम होगी, वहीं टॉर्क का स्तर समान रहेगा. बाइक के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा. बाइक के दोनों ही व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स देने के साथ सिंगल-चैनल ABS दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : हुस्क्वार्ना स्वार्टपिलेन 250 और विटपिलेन 250 भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 1.80 लाख

    रॉयल एनफील्ड ने बुलट 350 के एंट्री-लेवल वेरिएंट को पिछले साल काफी आकर्षक कीमत पर पेश किया था जिससे अधिक ग्राहकों को ब्रांड की ओर आकर्षित किया जा सके. कंपनी सेभवतः BS6 वेरिएंट की कीमत को भी आकर्षक ही रखेगी और हमारा मानना है कि नए मोटरसाइकल के दाम 8,000-10,000 रुपए तक बढ़ाए जाएंगे. एंट्री-लेवल वेरिएंट के अलावा बुलट 350 KS और ES वेरिएंट्स में भी उपलब्ध है जिनके साथ डुअल-चैनल ABS, 3D एंबलम और क्रोम फिनिश फ्रेम, इंजन और एग्ज़्हॉस्ट दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें