लॉगिन

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 ABS भारत में की गई लॉन्च, कीमत Rs. 1.53 लाख

एंट्री-लेवल रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 ABS की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 1.53 लाख रुपए रखी गई है. टैप कर जानें पुराने मॉडल से कितना महंगा है ABS वर्ज़न?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 27, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड पिछले साल से अपनी सभी मोटरसाइकल को एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस करने में लगी हुई है, आखिरकार कंपनी ने भारत में सबस पॉपुलर मोटरसाइकल में से एक रॉयल एनफील्ड के सामान्य क्लासिक 350 वर्ज़न को ABS के साथ लॉन्च किया है. एंट्री-लेवल रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 ABS की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 1.53 लाख रुपए रखी गई है और बेहतर ब्रेकिंग के लिए बाइक को डुअल-चैनल ABS से लैस किया गया है. सबसे पहले इस सेफ्टी फीचर को कंपनी ने क्लासिक 350 सिग्नल्स एडिशन के साथ उपलब्ध कराया था, उसके बाद इसे गनमैटल ग्रे और रिडिच मॉडल में भी मुहैया कराया गया. बिना ABS वाले मॉडल की तुलना में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 ABS की कीमत में 5,800 रुपए की बढ़ोतरी हुई है.

    vnbt0ff4

    सबसे पहले इस सेफ्टी फीचर को कंपनी ने क्लासिक 350 सिग्नल्स एडिशन के साथ उपलब्ध कराया था

    अपडेट्स की बात करें तो रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 ABS को कोई दूसरा अपडेट नहीं दिया गया है और यह बाइक समान 346cc के सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन के साथ आती है. यह इंजन 5250 rpm पर 19.8  bhp पावर और 4000 rpm पर 28 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने बाइक के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है. क्लासिक 350 ABS के अगले व्हील में 280mm का डिस्क और पिछले व्हील में 240mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है, वहीं मोटरसाइकल के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में ट्विन शॉक अबज़ॉवर्स उपलब्ध कराए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड ने खामोशी से बढ़ाई अपनी बाइक्स की कीमतें, ₹ 1,500 तक हुआ इज़ाफा

    रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 ABS के बाद कंपनी के पूरे बाइक लाइन-अप में सिर्फ रॉयल एनफील्ड बुलट 350 और 350 ES ही बची हैं जिन्हें कंपनी ने अबतक ABS से लैस नहीं किया है. बता दें कि भारत सरकार ने 1 अप्रैल 2019 से सुरक्षा नियमों में कई अनिवार्य बदलाव कि हैं जिनकी वजह से कंपनियां बाइक्स में ये फीचर उपलब्ध करा रही हैं. हमारा मानना है कि तय सीमा से पहले ही कंपनी इन दोनों बाइक्स को भी संभवतः अगले महीने तक ABS के साथ लॉन्च करेगी. भारत में क्लासिक 350 का मुकाबला जावा फोर्टी टू, बजाज डॉमिनार और UM रेनेगेड जैसी बाकी कई बाइक्स से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें