लॉगिन

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 ABS का गनमैटल ग्रे कलर लॉन्च, जानें ऑनरोड कीमत

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 सिग्नल्स एडिशन की तर्ज़ पर गनमैटल ग्रे के साथ भी ABS की डुअल चैनल यूनिट दी गई है. टैप कर जानें बाइक की ऑनरोड कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 29, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड ने त्योहारों के सीज़ में पहले क्लासिक 350 का सिग्नल्स एडिशन और एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम देने के बाद अब क्लासिक 350 के स्टैंडर्ड वेरिएंट के गनमैटल ग्रे को कंपनी ने ABS से लैस किया है जो सुरक्षा के लिहाज़ से काफी बेहतर है. ABS के साथ गनमैटल ग्रे की ऑनरोड कीमत 1.80 लाख रुपए है और अनुमान है कि कंपनी बाइक के बाकी कलर्स के साथ भी ABS जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा.
     
    रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 सिग्नल्स एडिशन की तर्ज़ पर गनमैटल ग्रे के साथ भी ABS की डुअल चैनल यूनिट दी गई है. भारत सरकार ने 1 अप्रैल 2019 से देश में सभी 125सीसी से ज़्यादा दमदार बाइक्स के साथ ABS दिया जाना अनिवार्य करने का ऐलान किया है, ऐसे में रॉयल एनफील्ड अपने सभी वाहनों को एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस करने की घोषणा पहले ही कर चुकी है.
     
    रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 ABS के अगले व्हील में 280 mm डुअल-पिस्टन क्लिपर्स वाला डिस्क दिया है, वहीं बाइक के पिछले व्हील में 240 mm का सिंगल पिस्टन क्लिपर डिस्क ब्रेक दिया है. ABS यूनिट अब बाइक के सामान्य मॉडल के साथ उपलब्ध कराई जा रही है और पिछले मॉडल की तुलना में ABS वाली मोटरसाइकल लगभग 10,000 रुपए महंगी है.

    ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड इंटरसैप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT 650 की बुकिंग शुरू, जानें कब है लॉन्च
     
    बता दें कि कंपनी ने क्लासिक 350 गनमैटल ग्रे में कोई तकनीकी बदलान नहीं किया है. बाइक में 346cc का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन लगाया गया है जो 19.8 बीएचपी पावर और 28 पीक टॉर्क जनरेट करता है, यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. कंपनी देश में क्लासिक 500 और हिमालयन एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ बेच रही है और रॉयल एनफील्ड जल्द ही दो दमदार बाइक्स इंटरसैप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 लॉन्च करने वाली है जिनके साथ भी स्टैंडर्ड तौर पर ABS दिया जाएगा.
     
    रॉयल एनफील्ड अपनी दो बिल्कुल नई 650 ट्विन्स को देश में 14 नवंबर 2018 को लॉन्च करने वाली है और कुछ डीलर्स ने इस बाइक के लिए अभी से बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. इन दोनों ही बाइक्स की कीमत इनकी सफलता पर बड़ा असर डालने वाली है क्योंकि 650cc मोटरसाइकल सैगमेंट में अभी मुकाबला कम है. इन दोनों बाइक्स की अनुमानित कीमत 3 लाख रुपए है और इस कीमत पर अगर ये 650cc बाइक लॉन्च होती है तो यह बाज़ार में काफी गर्माहट ला सकती है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें