लॉगिन

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 रिडिच एडिशन ABS के साथ लॉन्च, कीमत में हुआ इज़ाफा

अप्रैल 2019 से लागू होने वाले नए सुरक्षा नियमों के पहले ही कंपनी अपने सभी वाहनों को ABS से लैस कर रही है. टैप कर जानें किन बाइक्स को ABS मिलना बाकी?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 27, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड पिछले अगस्त से लगातार अपने वाहनों को एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस करके बाज़ार में लॉन्च करती जा रही है. अप्रैल 2019 से लागू होने वाले नए सुरक्षा नियमों के पहले ही कंपनी अपने सभी वाहनों को ABS से लैस कर रही है. रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 रिडिच एडिशन के साथ अब ABS मुहैया कराया गया है जिसकी दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 1.53 लाख रुपए हो गई है. यह कीमत बाइक के बिना ABS वाले वेरिएंट से लगभग 6,000 रुपए ज़्यादा है. पिछले महीने ही कंपनी ने रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350X को ABS के साथ लॉन्च किया था जिसकी दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 1.63 लाख रुपए रखी गई, इसके कुछ दिन बाद ही रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 500X को ABS दिया गया जिससे उसकी एक्सशोरूम कीमत 2.13 लाख रुपए हो गई.

     

    royal enfield classic 350 redditch green

    रिडिच एडिशन में ABS देने के अलावा कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया गया है

     

    रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 रिडिच एडिशन में ABS देने के अलावा कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया गया है. कंपनी ने बाइक में समान 346cc का एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया है जो 5250 rpm पर 19 bhp पावर और 4000 rpm पर 28 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने कर क्षमता रखता है. बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में ट्विन शॉक अबज़ॉर्वर्स लगाए गए हैं. कंपनी ने मोटरसाइकल के दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक उपलब्ध कराया है. रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 रिडिच एडिशन को दिसंबर 2016 में लॉन्च किया गया था और यह 1950 के दशक की मोटरसाइकल से प्रेरित होकर बनाई गई.

     

    ये भी पढ़ें : जावा मोटरसाइकल सितंबर 2019 तक के लिए बिकी, कंपनी ने बंद की ऑनलाइन बुकिंग

     

    रॉयल एनफील्ड ने इस बाइक में ABS मुहैया कराने के साथ अब अपनी लगभग सभी बाइक्स को इस फीचर से लैस कर दिया है. अब सिर्फ क्लासिक 350 स्टैंडर्ड और बुलट रेन्ज के साथ एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया जाना बाकी है. इन दोनों ही बाइक्स को कंपनी ने हाल ही में दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक के साथ पेश किया है. बता दें कि इन बाइक्स को सीधा मुकाबला देने वाली जावा मोटरसाइकल ने जावा और जावा 42 को सिंगल-चैनल ABS दिया और ग्राहकों की मांग को देखते हुए कंपनी ने वैकल्पिक तौर पर डुअल-चैनल ABS भी उपलब्ध कराया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें