लॉगिन

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 के सफर का अंत; बची हुई Tribute Black एडिशन बाइक्स भेजी गई विदेश

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 Tribute Black एडिशन को अब भारत में नहीं बेचा जाएगा और बची हुई 1,000 बाइक्स को यूरोप में बिक्री के लिए भेजा जा रहा है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 28, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड ने यूनाइटेड किंगडम और युरोप में क्लासिक 500 का ट्रिब्यूट ब्लैक लिमिटेड एडिशन पेश किया है जिसके बाद कंपनी 500 सीसी के इस सिंगल-सिलेंडर इंजन की बिक्री बंद कर देगी. कंपनी ने इस साल फरवरी में भारतीय बाज़ार के लिए क्लासिक 500 ट्रिब्यूट ब्लैक एडिशन लॉन्च किया था और अब अंतिम कुछ स्पेशल एडिशन मोटरसाइकिल को यूके और युरोप के बाज़ारों में बेचा जाएगा. यूके के बाज़ार में बेचने के लिए सिर्फ 210 यूनिट उपलब्ध कराई गई है, वहीं पूरे यूरोप में बिक्री के लिए 1,000 स्पेशल एडिशन मोटरसाइकिल भेजी गई हैं.

    bi1l9ag

    कंपनी ने इस साल फरवरी में भारतीय बाज़ार के लिए क्लासिक 500 ट्रिब्यूट ब्लैक एडिशन लॉन्च किया था.

    यूरोप में बिक्री तब तक जारी रहेगी जब तक स्टॉक खत्म नहीं हो जाते, वहीं इन टू-व्हीलर्स की सर्विसिंग और स्पेयर पार्ट्स बेचने का काम जारी रखा जाएगा. क्लासिक 500 ट्रिब्यूट ब्लैक एडिशन मॉडल को डुअल-टोन काले रंग दिए जाने के अलावा सभी मोटरसाइकिल को सीरियल नंबर दिया गया है. क्लासिक 500 ट्रिब्यूट ब्लैक मॉडल को हाथ से पेन्ट की गई मद्रास स्ट्राइप्स दी गई हैं जो रॉयल एनफील्ड का ख़ास डिज़ाइन भी है.

    यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 के वेरिएंट्स की जानकारी और नई तस्वीरें आई सामने

    tsmmeras

    बाइक्स को मद्रास स्ट्राइप्स दी गई हैं जो रॉयल एनफील्ड का ख़ास डिज़ाइन भी है.

    500 सीसी यूनिट कंसट्रकशन इंजन (UCE) 2009 में बनाया गया था , और इसने पहली पीढ़ी की रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 पर अपनी शुरुआत की थी. इसके बाद में इसे बुलेट 500 और थंडरबर्ड 500 में भी पेश किया गया था. यह सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड 500 सीसी इंजन 27.2 बीएचपी और 41.3 एनएम टार्क बनाता है. यूके और अंतरराष्ट्रीय बाजार के लिए, रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में देखे गए सफल 650 सीसी प्लेटफॉर्म पर ही अपनी नई बाइक्स लाएगी जिनमें से एक स्क्रैम्बलर हो सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें