लॉगिन

रॉयल एनफील्ड ने कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में दी Rs. 20 करोड़ की सहायता

रॉयल एनफील्ड का कहना है कि कई नीतिगत माध्यमों की पहचान की है जो लंबे समय तक चलने वाले हैं और यूनाइटेड नेशन कोविड-19 रिस्पॉन्स फ्रेमवर्क से प्रेरित है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 24, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड ने ऐलान किया है कि भारत में कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में योगदान देने के लिए कंपनी रु 20 करोड़ की सहायता करेगी. यह रकम आयशर ग्रूप द्वार पिछले साल किए गए रु 50 करोड़ की राषि के अलावा दी जा रही है. रॉयल एनफील्ड का कहना है कि कंपनी ने कई नीतिगत माध्यमों की पहचान की है जो लंबे समय तक चलने वाले हैं और यूनाइटेड नेशन कोविड-19 रिस्पॉन्स फ्रेमवर्क से प्रेरित है. कंपनी पहले से दिल्ली और तमिलनाडु की राज्य सरकारों और एनजीओ के साथ काम कर रही है. कंपनी का लक्ष्य सुदूर इलाकों में चिकित्सा सुविधा पहुंचाना और लोगों तय सुरक्षा सामग्री उपलब्ध कराना है.

    nh19a7p8कंपनी लद्दाख के लेह और हिमाचल प्रदेश के कुल्लू और केलांग के जिला प्रबंधन के साथ भी काम कर रही है

    कंपनी पहले ही तमिलनाडु आपदा राहत कोष में रु 2 करोड़ दे चुकी है, इसके अलावा तमिलनाडु के 6 सरकारी अस्पताल और 2 चेरिटेबल अस्पताल में आवश्यक स्वास्थ्य उपकरण देने का वादा भी किया है. इसके अलावा कंपनी 30 पब्लिक हेल्थकेयर सेंटर्स में भी आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराएगी. इसके जैसे कंपनी ने एकम फाउंडेशन के साथ हाथ मिलाया है जिसमें दिल्ली के दो अस्पतालों में ऑक्सीजन मनीफोल्ड प्लांट लगा लगाए हैं. कंपनी लद्दाख के लेह और हिमाचल प्रदेश के कुल्लू और केलांग के जिला प्रबंधन के साथ भी काम कर रही है जहां के कई सरकारी और चेरिटेबल अस्पतालों में ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर्स और सिलेंडर्स उपलब्ध कराए जाएंगे.

    ये भी पढ़ें : MG इंडिया ने 8 नई हैक्टर एंबुलेंस नागपुर और विदर्भ के स्वास्थ्य विभागों को सौंपी

    रॉयल एनफील्ड ग्रामीण और सुदूर क्षेत्रों के लोगों की सहायता का भी लक्ष्य लेकर चल रही है और इसी लिए गूंज नामक एनजीओ के साथ मिलकर कंपनी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और कुछ जगहों पर इंडियन आर्मी के साथ मिलकर भी काम कर रही है. रॉयल एनफील्ड ने इंडियन आर्मी को 100 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर्स, कोविड किट्स और बाकी उपकरण उनके महामारी से बाचव के काम में दिए हैं. कंपनी ने केयर इंडिया से भी हाथ मिलाया है जिसमें तमिलनाडु की 500 महिलाओं को उद्यमिता विकास के लिए ट्रेन किया जाएगा. रॉयल एनफील्ड अबतक भारत के 39,000 परिवारों की ज़रूरी सामान देकर मदद कर चुकी है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें