लॉगिन

रॉयल एनफील्ड 650 मोटरसाइकल लॉन्च से पहले ध्यान क्वालिटी पर, इस कमी को दूर कर रही कंपनी

रॉयल एनफील्ड के प्रोडक्ट डेवेपलमेंट हेड साइमन वर्बर्टन ने माना कि रॉयल एनफील्ड की हिमालयन ऐडवेंचर मोटरसाइकल में कई तरह की खराबियां आ जाने की वजह से कंपनी ने इसे कुछ समय पहले भारत में बिक्री से हटा लिया गया था. नई फैक्ट्री में और भी ज़्यादा बेहतर क्लालिटी सिस्टम लगाया गया है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 25, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड के बड़े अधिकारी इस बात की पुष्टि करने में जुटे हुए हैं कि जल्द ही लॉन्च होने वाली 650cc की दो रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकल कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और इंटरसैप्टर में उत्पादन की गुणवत्ता को लेकर कोई सवाल खड़ा ना हो. रॉयल एनफील्ड के प्रोडक्ट डेवेपलमेंट हेड साइमन वर्बर्टन ने माना कि रॉयल एनफील्ड की हिमालयन ऐडवेंचर मोटरसाइकल में कई तरह की खराबियां आ जाने की वजह से कंपनी ने इसे कुछ समय पहले भारत में बिक्री से हटा लिया गया था. साइमन ने आगे बताया कि हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि रॉयल एनफील्ड के अपकमिंग मॉडल में ऐसी किसी परेशानी से ग्राहकों का सामना हो. कंपनी आने वाले समय में 650cc की दोनों बाइक्स और रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 500X लॉन्च करने वाली है.
     
    royal enfield continental 650cc twins
    रॉयल एनफील्ड 2018 में अपने तीन नए मॉडल लॉन्च करने वाली है
     
    रॉयल एनफील्ड के यूनाइटेड किंगडम स्थित टैक्नोलॉजी सेंटर में एक पत्रकार से बातचीत दौरान साइमन ने कहा कि, रॉयल एनफील्ड फिलहाल अपना पूरा ध्यान बाइक की क्वालिटी को बेहतर बनाने में है इसीलिए नई फैक्ट्री में और भी ज़्यादा बेहतर क्लालिटी सिस्टम लगाया गया है जो बेहतर यंत्रों से लैस है. असेंबलिंग की बात करें तो रॉयल एनफील्ड ने अपनी बाइक्स को बैलेंस और चैक करने की प्रक्रिया को भी बेहतर बनाया है. वर्बर्टन ने ये भी कहा कि हमने काफी लंबे समय से बाइक में क्वालिटी को लेकर कई सारे पहलुओं की जांच की है और फिलहाल क्वालिटी में सुधार बहुत ज़रूरी होने के साथ ही कठिन काम भी है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: हीरो शोकेस करेगी एक्सपल्स कॉन्सेप्ट बाइक, जानें और क्या पेश करेगी कंपनी
     
    रॉयल एनफील्ड 2018 में अपने तीन नए मॉडल लॉन्च करने वाली है जिनमें सबसे पहले थंडरबर्ड 500X आती है जो थंडरबर्ड क्रूज़र का एक वेरिएंट है. कंपनी ने इस बाइक को कई सारे बदलावों और नए फीचर्स के साथ बाज़ार में उतारने का प्लान किया है. इसमें अलॉय व्हील्स, बिल्कुल नए डिज़ाइन की सीट और ब्लैक्टड आउट लुक दिया है. उम्मीद है कि कंपनी इस बाइक को भारत में फरवरी 2018 में कभी भी लॉन्च कर सकती है. 2018 के मध्य में रॉयल एनफील्ड सबके आकर्षण का केंद्र बन चुकी नई 650cc मोटरसाइकल इंटरसैप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 लॉन्च करने वाली है.

    ये भी पढ़ें : एक चार्ज में 150km चलती है 32kg की ये फोल्डेबल स्कूटर, नहीं लगा पाएंगे कीमत का अंदाज़ा
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें