लॉगिन

नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन जापान में हुई लॉन्च

रॉयल एनफील्ड ने जापान में नई हिमालयन को लॉन्च कर दिया है. बता दें यह मोटरसाइकिल भारत में पहले से ही नए रंगों, ट्रिपर नेविगेशन पॉड और बीएस6/यूरो 5 इंजन के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 16, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता रॉयल एनफील्ड ने जापान में नई हिमालयन को लॉन्च किया है, जो यूरो 5/बीएस6 नियम, ट्रिपर नेविगेशन पॉड, स्विचेबल एबीएस और तीन नए रंगों के साथ आती है. रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में जापान के टोक्यो में एक फ्लैगशिप स्टोर के साथ अपना कारोबार शुरू किया, जिसका उद्घाटन जनवरी 2021 में हुआ था. जापान में रॉयल एनफील्ड की उपस्थिति को एशिया-प्रशांत क्षेत्र में  हिमालयन ब्रांड को मजबूत करने के लिए एक प्रमुख कदम के रूप में देखा जा रहा है. कंपनी अपनी 650 ट्विन्स के साथ जापानी बाजार में व्यापार का विस्तार कर सकती है.

    undefined

    नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन को भारत में 2021 में लॉन्च किया गया था और यह मामूली कॉस्मेटिक और फीचर अपडेट के साथ-साथ तीन नए रंगों में उपलब्ध है, जिसमें पाइन ग्रीन, मिराज सिल्वर और ग्रेनाइट ब्लैक शामिल हैं. इसके अलावा, हिमालयन को ट्रिपर नेविगेशन पॉड मिलता है, जो रीयल-टाइम नेविगेशन की पेशकश करता है, और इसे Google मैप्स प्लेटफॉर्म के साथ बनाया गया है. हिमालयन में थोड़ी लंबी विंडशील्ड, टैंक गार्ड पर एक बदली डिज़ाइन, बेहतर सीट और लगेज कैरियर पर एक अतिरिक्त प्लेट लगी है.

    इंजन की बात करें तो इसमें वही 411 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, सिंगल ओवरहेड कैम (SOHC) इंजन है, जो 6,500 आरपीएम पर 24.3 बीएचपी और 4,000-4,500 आरपीएम के बीच 32 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. इस फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है. सस्पेंशन और ब्रेकिंग हार्डवेयर पहले की तरह ही हैं, जैसा कि हाफ-डुप्लेक्स क्रैडल फ्रेम में है. अगले सस्पेंशन को 200 मिमी ट्रैवल के साथ 41 मिमी फोर्क द्वारा नियंत्रित किया गया है, जबकि पिछला सस्पेंशन 180 मिमी ट्रैवल के साथ एक मोनोशॉक और 220 मिमी की ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आता है. ब्रेकिंग के लिए बाइक में डुअल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) है, जिसमें रियर व्हील पर ABS स्विच करने का विकल्प भी मौजूद है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें