लॉगिन

रॉयल एनफील्ड ने भारत में लॉन्च किया हिमालयन का स्लीट एडिशन, ऑन-रोड कीमत Rs. 2.12 लाख

रॉयल एनफील्ड ने भारत में अपनी एडवेंचर टूरर बाइक हिमालयन का स्लीट एडिशन लॉन्च किया है. कंपनी ने चेन्नई में इस मोटरसाइकल की ऑन-रोड कीमत 2,12,666 रुपए रखी है. नई कलर स्कीम के अलावा इस बाइक में कंपनी ने एक्सप्लोरर किट दी है जो काफी काम की है. टैप कर जानें और किस पहाड़ के जैसा है बाइक का कलर?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 12, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • हिमालयन स्लीट एडिशन खरीदने का रजिस्ट्रेशन 12 जनवरी से शुरू होगा
  • हिमालयन के साथ टूरिंग में काम आने वाला एक्सप्लोरर किट दिया गया है
  • रॉयल एनफील्ड ने स्लीट एडिशन के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है
रॉयल एनफील्ड ने अपनी एंट्री-लेवल एडवेंचर बाइक और भारत में बिक रही फिलहाल सबसे सस्ती एडवेंचर टूरर मोटरसाइकल हिमालयन का नाय स्लीक एडिशन लॉन्च किया है. रॉयल एनफील्ड हिमालयन स्लीट एडिशन वैसे तो बिल्कुल पुरानी बाइक की तरह ही है, फर्क सिर्फ इतना है कि कंपनी ने इसे नए केमुफ्लैग स्टीकर कलर में उतारा है. चेन्नई में इस मोटरसाइकल की ऑन-रोड कीमत 2,12,666 रुपए रखी गई है. बता दें कि कंपनी ने इस बाइक की सिर्फ 500 यूनिट तैयार की हैं और इन्हें 5,000 रुपए टोकन मूल्य के साथ ऑनलाइन बेचा जाएगा. जो भी ग्राहम इस एशिन की हिमालयन खरीदना चाहते हैं उन्हें 12 जनवरी 2018 से 30 जनवरी 2018 के दौरान अपने आप को वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा.
 
royal enfield himalayan sleet edition
नई कलर स्कीम के अलावा इस बाइक में कंपनी ने एक्सप्लोरर किट दी है जो काफी काम की है
 
रॉयल एनफील्ड इस बाइक की सेल 30 जनवरी 2018 को शुरू करेगी और पहले आएं, पहले पाएं के आधार पर ग्राहकों को उनकी मोटरसाइकल अलॉट की जाएगी. नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन स्लीट एडिशन में कंपनी ने न सिर्फ कॉस्मैटिक अपडेट्स किए हैं, बल्कि बाइक में अलग से एक्सप्लोरर किट दी गई है जो पैकेज का हिस्सा है. कंपनी ने इस बाइक को नई केमुफ्लैग पेंट स्कीम दी है जो हिमालय के पर्वतों के रंग से प्रेरित होकर किया गया है. एक्सप्लोरर किट की बात करें तो कंपनी ने इस एडवेंचर बाइक के साथ राइडर की सहूलियत के हिसाब से ये किट दिया है. पुराने मॉडल से तुलना करें तो रॉयल एनफील्ड हिमालयन स्लीट एडिशन की कीमत लगभग 28,000 रुपए ज़्यादा होगी.

ये भी पढ़ें : 2018 में भारत में एंट्री मारेंगी ये बेहतरीन मॉडर्न क्लासिक, जानें कौन सी हैं ये 5 मोटरसाइकल
 
royal enfield himalayan sleet edition
हिमालयन स्लीट एडिशन खरीदने का रजिस्ट्रेशन 12 जनवरी से शुरू होगा
 
पावरट्रेन की बात करें तो रॉयल एनफील्ड ने इस बाइक में कोई भी बदलाव नहीं किया है. कंपनी ने इस बाइक में फिलहाल बिक रही हिमालयन वाला 411cc सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल इंजैक्टेड इंजन लगाया है. यह इंजन 6500 rpm पर 24 bhp पावर और 4500 rpm पर 32 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने बाइक में लंबी दूरी तय करने के हिसाब से सस्पेंशन सेटअप लगाया है. इसके साथ ही बाइक की बेहतर ब्रकिंग के लिए स्लीट एडिशन में दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं. हिमालयन की ऑफरोड क्षमता बढ़ाने के लिए कंपनी ने इस बाइक के अगले हिस्से में 21-इंच स्पोक व्हील दिया है, वहीं पिछले हिस्से में 18-इंच व्हील दिया गया है और दोनों की सड़कों पर चलाए जाने के हिसाब से डुअल-पर्पस टायर्स लगाए गए हैं.

ये भी पढ़ें : भारत में अब नहीं खरीद पाएंगे रॉयल एनफील्ड की ये मोटरसाइकल, जानें क्यों बंद हो रहा इसका उत्पादन
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें