लॉगिन

रॉयल एनफील्ड ने डीलरशिप पर शुरू की हिमालयन स्लीट एडिशन की बिक्री, कीमत Rs. 1.71 लाख

लिमिटेड एडिशन बाइक को एक्सप्लोरर किट के साथ 2.12 लाख एक्सशोरूम कीमत के साथ लॉन्च किया गया था. टैप कर जानें किन बदलावों के साथ लॉन्च हुई नई हिमालयन?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 22, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • रॉयल एनफील्ड ने मोटरसाइकल को एक्सक्लूसिव ऑनलाइन लॉन्च किया था
  • बाइक के साथ एक्सप्लोरर किट अब 31,900 रुपए अलग से देने पर मिलेगी
  • रॉयल एनफील्ड स्लीट एडिशन पेन्ट स्कीम के लिए 3,600 रुपए खर्च करने होंगे
जनवरी 2018 में एक्सक्लूसिव तरीके से रॉयल एनफील्ड ने अपनी बाइक को ऑनलाइन लॉन्च किया था. यह बाइक रॉयल एनफील्ड हिमालयन स्लीट एडिशन है जो अब डीलरशिप द्वारा बेची जा रही है. इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 1.71 लाख रुपए है और इस लिमिटेड एडिशन बाइक को एक्सप्लोरर किट के साथ 2.12 लाख एक्सशोरूम कीमत के साथ लॉन्च किया गया था. रॉयल एनफील्ड हिमालयन स्लीट एडिशन वैसे तो बिल्कुल पुरानी बाइक की तरह ही है, फर्क सिर्फ इतना है कि कंपनी ने इसे नए केमुफ्लैग स्टीकर कलर में उतारा है. चेन्नई में इस मोटरसाइकल की ऑन-रोड कीमत 2,12,666 रुपए रखी गई है. बता दें कि कंपनी ने इस बाइक की सिर्फ 500 यूनिट तैयार की हैं और इन्हें 5,000 रुपए टोकन मूल्य के साथ ऑनलाइन बेचा जाएगा. जो भी ग्राहम इस एशिन की हिमालयन खरीदना चाहते हैं उन्हें 12 जनवरी 2018 से 30 जनवरी 2018 के दौरान अपने आप को वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा.
 
royal enfield himalayan sleet edition
रॉयल एनफील्ड स्लीट एडिशन पेन्ट स्कीम के लिए 3,600 रुपए खर्च करने होंगे
 
रॉयल एनफील्ड इस बाइक की सेल 30 जनवरी 2018 को शुरू करेगी और पहले आएं, पहले पाएं के आधार पर ग्राहकों को उनकी मोटरसाइकल अलॉट की जाएगी. नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन स्लीट एडिशन में कंपनी ने न सिर्फ कॉस्मैटिक अपडेट्स किए हैं, बल्कि बाइक में अलग से एक्सप्लोरर किट दी गई है जो पैकेज का हिस्सा है. कंपनी ने इस बाइक को नई केमुफ्लैग पेंट स्कीम दी है जो हिमालय के पर्वतों के रंग से प्रेरित होकर किया गया है. एक्सप्लोरर किट की बात करें तो कंपनी ने इस एडवेंचर बाइक के साथ राइडर की सहूलियत के हिसाब से ये किट दिया है. पुराने मॉडल से तुलना करें तो रॉयल एनफील्ड हिमालयन स्लीट एडिशन की कीमत लगभग 28,000 रुपए ज़्यादा होगी.

ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड ने वित्तीय वर्ष 2017-18 में दर्ज की 23% ग्रोथ, जानें कितना बढ़ा निर्यात
 
पावरट्रेन की बात करें तो रॉयल एनफील्ड ने इस बाइक में कोई भी बदलाव नहीं किया है. कंपनी ने इस बाइक में फिलहाल बिक रही हिमालयन वाला 411cc सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल इंजैक्टेड इंजन लगाया है. यह इंजन 6500 rpm पर 24 bhp पावर और 4500 rpm पर 32 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने बाइक में लंबी दूरी तय करने के हिसाब से सस्पेंशन सेटअप लगाया है. इसके साथ ही बाइक की बेहतर ब्रकिंग के लिए स्लीट एडिशन में दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं. हिमालयन की ऑफरोड क्षमता बढ़ाने के लिए कंपनी ने इस बाइक के अगले हिस्से में 21-इंच स्पोक व्हील दिया है, वहीं पिछले हिस्से में 18-इंच व्हील दिया गया है और दोनों की सड़कों पर चलाए जाने के हिसाब से डुअल-पर्पस टायर्स लगाए गए हैं.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें