लॉगिन

रॉयल एनफील्ड इंटरसैप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 की कीमतों में इज़ाफा

Royal Enfield: अबतक रॉयल एनफील्ड ने किसी वजह को स्पष्ट नहीं किया है और दाम बढ़ने के अलावा इन दोनों मोटरसाइकिल के फीचर्स और तकनीक की कोई जानकारी नहीं दी है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड ने बीएस6 इंजन वाली इंटरसैप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 की कीमतों में पहली बार इज़ाफा किया है. चेन्नई आधारित मोटरसाइकिल निर्माता रॉयल एनफील्ड की सबसे महंगी मोटरसाइकिल रेन्ज की दिल्ली एक्सशोरूम कीमतों में रु 1,837 की बढ़ोतरी की है. भारतीय बाज़ार में अब रॉयल एनफील्ड इंटरसैप्टर 650 बीएस6 की कीमत रु 2.66 लाख हो गई है जो रु 2.87 लाख तक जाती है, वहीं रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 बीएस6 की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 2.82 लाख रुपए है जो रु 3.03 लाख तक जाती है.

    hua9bcqoरॉयल एनफील्ड इंटरसैप्टर 650 को मॉडर्न-क्लासिक डिज़ाइन पर बनाया गया है

    कीमतों में बढ़ोतरी की वजह इन दो-पहिया वाहनों का बीएस6 मानकों में बदलाना है, और बाकी कंपनियों ने जहां अप्रैल 2020 से ही अपने वाहनों की कीमतों में इज़ाफा करना शुरू कर दिया था, वहीं रॉयल एनफील्ड ने अब इस मोटरसाइकिल के दाम में मामूली बढ़ोतरी की है. हालांकि कीमतें बढ़ाने पर अबतक रॉयल एनफील्ड ने किसी वजह को स्पष्ट नहीं किया है और दाम बढ़ने के अलावा इन दोनों मोटरसाइकिल के फीचर्स और तकनीक की कोई जानकारी नहीं दी है.

    h6idjpcgकॉन्टिनेंटल जीटी 650 ज़्यादा आकर्षक कैफे रेसर मोटरसाइकिल है

    रॉयल एनफील्ड की ये दोनों मोटरसाइकिल पैसा वसूल हैं जिनके साथ कंपनी इस सैगमेंट में दमदार मुकाबला पेश कर चुकी है. दोनों के साथ 648 सीसी का पैरेलल-ट्विन सिलेंडर इंजन दिया गया है जो फ्यूल-इंजैक्शन तकनीक के साथ आता है और 47 बीएचपी पावर के साथ 52 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. ये इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है. रॉयल एनफील्ड इंटरसैप्टर 650 को मॉडर्न-क्लासिक डिज़ाइन पर बनाया गया है जिसके साथ सिंगल पीस हैंडलबार और बैंच सीट दी गई है जो इसे रेट्रो डिज़ाइन वाला बनाती है.

    ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 की तमाम जानकारी लीक, जल्द लॉन्च होने के आसार

    कॉन्टिनेंटल जीटी 650 ज़्यादा आकर्षक कैफे रेसर मोटरसाइकिल है जिसके साथ क्लिप-ऑन हैडलबार, पिछली सीट्स के लिए फुटपैग्स और सिंगल-सीट दी गई है. जहां कंपनी ने खामोशी से इन मोटरसाइकिल की कीमतों को बढ़ाया है, वहीं कंपनी भारतीय बाज़ार में जल्द ही मीटिओर 350 भी लॉन्च करने वाली है जिसे देश की सड़कों पर टेस्टिंग के वक्त कई बार देखा जा सकता है. गौरतलब है कि थंडरबर्ड को वैश्विक रूप से काफी पसंद किया गया है और मीटिओर 350 उसकी जगह लेने वाली है, ऐसे में अनुमान है कि इस नई मोटरसाइकिल को भी काफी पसंद किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें