लॉगिन

रॉयल एनफील्ड इंटरसैप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT 650 US में लॉन्च, जानें बाइक्स की कीमत

US के बाज़ार के लिए रॉयल एनफील्ड ने दोनों ही मोटरसाइकल पर 3 साल की वॉरंटी और रोडसाइड असिस्टेंस भी ऑफर किया है. टैप कर जानें 650 ट्विन्स की कीमतें?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 27, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड जल्द ही भारत में अपनी दो नई दमदार मोटरसाइकल इंटरसैप्टर GT और कॉन्टिनेंटल GT 650 लॉन्च करने वाली है. हमने इन दोनों बाइक्स को चलाकर देखा है और इसकी कीमतों की घोषणा का इंतज़ार कर रहे हैं. रॉयल एनफील्ड ने दोनों मोटरसाइकल को वैश्विक स्तर पर लॉन्च कर दिया है और US के बाज़ार में इसकी कीमतों की घोषणा भी कर दी है. रॉयल एनफील्ड इंटरसैप्टर 650 की US में शुरुआती कीमत 5799 डॉलर रखी गई है जो भारतीय मुद्रा में लगभग 4.21 लाख रुपए होती है, वहीं कॉन्टिनेंटल GT 650 की शुरुआती कीमत 5999 डॉलर है जो रुपए में लगभग 4.36 लाख तक जाती है. बाइक की कीमत कलर स्कीम के हिसाब से तय की गई है और इसकी कीमत अधिकतम 6749 डॉलर तक जाती है जो भारत में लगभग 4.90 लाख रुपए होती है.
     
    p78phjrk
    एनफील्ड ने दोनों मोटरसाइकल में 648cc का एयर-कूल्ड, SOHC, फ्यूल इंजैक्टेड पैरेलल-ट्विन इंजन लगाया है
     
    US के बाज़ार के लिए रॉयल एनफील्ड ने दोनों ही मोटरसाइकल पर 3 साल की वॉरंटी और रोडसाइड असिस्टेंस भी ऑफर किया है. US में 650 ट्विन्स की कीमत क्लासिक 500 से 22,000 रुपए ज़्यादा रखी गई है. कंपनी ने दोनों बइक्स को पावर के हिसाब से काफी कम कीमत पर लॉन्च किया है और भारत में इसकी कीमत ऐसी होगी जिससे कंपनी मुकाबले में काफी आगे हो सकती है.
     
    भारत में इस बाइक को 3 साल की वॉरंटी देगी लेकिन वह 40,000 किमी तक की सीमित होगी. देश में इन मोटरसाइकल को साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा और इनकी अनुमानित कीमत 3 लाख रुपए है. इस कीमत पर भारत में BMW G310R, KTM 390 ड्यूक और कावासाकी निन्जा 300 जैसी बाइक्स उपलब्ध हैं.

    ये भी पढ़ें : रॉयल एलफील्ड क्लासिक 350 के पिछले व्हील में डिस्क ब्रेक, जल्द मिल सकता है ABS
     
    चलने में रॉयल एनफील्ड की दोनों 650 मोटरसाइकल बेहतरीन हैं जिन्हें बिल्कुल नए चेसिस पर बनाया गया है. इंटरसैप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT 650 में रॉयल एनफील्ड ने 648cc का एयर-कूल्ड, SOHC, फ्यूल इंजैक्टेड पैरेलल-ट्विन इंजन लगाया है. यह इंजन 7250 rpm पर 47 bhp पावर और 5250 rpm पर 52 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया है जो स्लिप-असिस्ट क्लच के साथ आता है.
     
    रफ्तार की बात करें तो दोनों की टॉप स्पीड 163 किमी/घंटा है जो रॉयल एनफील्ड की बनाई अबतक की सबसे तेज़रफ्तार मोटरसाइकल हैं. बाइक्स के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क और पिछले हिस्से में गैस चार्ज्ड ट्विन शॉक सस्पेंशन लगाए गए हैं. बाइक्स के अगले व्हील में 320mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है वहीं पिछला डिस्क ब्रेक 240mm का है. कंपनी ने दोनों बाइक्स में स्टैंडर्ड तौर पर ABS उपलब्ध कराया है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें