लॉगिन

Royal Enfield Meteor 350 के इंजन और फीचर्स की जानकारी लॉन्च से पहले हुई लीक

नई Royal Enfield Meteor 350 की जल्द ही भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है. मोटरसाइकिल के कई प्रमुख स्पेसिफिकेशन और फीचर्स अब ऑनलाइन लीक हो गए हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 6, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड भारत में जल्द ही एक नई 350 सीसी मोटरसाइकिल लॉन्च करने के लिए तैयार है. पहले, मोटरसाइकिल के वेरिएंट्स की जानकारी ऑनलाइन लीक हुई थी और हमें यह पता चला था कि यह तीन वेरिएंट - फायरबॉल, स्टेलर और सुपरनोवा में पेश की जाएगी. वेरिएंट्स की जानकारी के अलावा, लीक हुई तस्वीरों में रंगो के विकेलप के अलावा हर वेरिएंट को मिलने वाले फीचर्स भी सामने आए हैं. इसके अलावा ऑनलाइन खुलासे में इंजन और चेसिस की जानकारी भी पता चली है.

    dddi5fr8

    नया 350 सीसी इंजन करीब 20.2 बीएचपी और 27 एनएम पीक टॉर्क बना पाएगा.

    Meteor 350 एक नए BS6 350 cc इंजन पर चलेगी जो एक अलग आर्किटेक्चर के साथ 350 UCE यूनिट पर आधारित होगा. ब्रांड की एक सिंगल ओवरहेड कैम (SOHC) का इस्तेमाल करने की उम्मीद है जो पहसे से ज़्यादा रिफाइंड होगा. इसके एक लंबे स्ट्रोक वाला इंजन होने की आशंका है जो लगभग 20.2 बीएचपी और 27 एनएम का पीक टॉर्क बना पाएगा. मौजूदा यूसीई इंजन 19.1 बीएचपी और 28 एनएम बनाता है, जो कि नई मोटर की तुलना में 1.1 बीएचपी कम और 1 एनएम अधिक है. इंजन को हल्के क्लच के साथ एक बेहतर ट्रांसमिशन सेटअप में जोड़ा जाएगा.

    यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 के सफर का अंत; बची हुई Tribute Black एडिशन बाइक्स भेजी गई विदेश

    eq2q1f0o

    बाइक में ऑन-बोर्ड नेविगेशन भी मिलेगी जिसे ट्रिपर नेविगेशन यूनिट कहा जाएगा.

    एक और बड़ा बदलाव ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल होगा. बाइक को ट्विन-पॉड डिज़ाइन मिलेगा जिसमें एक बड़ा पॉड समर्पित रूप से स्पीड और टैकोमीटर जैसी ज़रूरी जानकारी देगा. वहीं छोटा पॉड ऑन-बोर्ड नेविगेशन के रूप में कार्य करेगा और इसे ट्रिपर नेविगेशन यूनिट कहा जाएगा. यह दिन के साथ-साथ रात में भी सही तरीके से काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. मोटरसाइकिल में यूएसबी मोबाइल चार्जिंग स्लॉट भी मिलेगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें