लॉगिन

रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 भारत में हुई लॉन्च, कीमतें Rs. 1.75 लाख से शुरु

रॉयल एनफील्ड ने मीटिओर 350 को 3 वेरिएंट्स में लॉन्च किया है. यह हैं फायरबॉल, स्टैलर और सुपरनोवा जिनके साथ कई रंगों के विलक्प मिल रहे हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 6, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    आख़िरकार बाज़ार में आ गई है रॉयल एनफील्ड की चर्चित बाइक मीटिओर 350. मोटरसाइकिल को देश भर में फायरबॉल, स्टैलर और सुपरनोवा नाम के 3 वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है. जहां सबसे सस्ते फायरबॉल मॉडल की कीमत है रु 1.75 लाख, वहीं स्टैलर के लिए आपको रु 1.81 लाख चुकाने होंगे. सबसे महंगे दो-दोन वाले सुपरनोवा वेरिएंट की कीमत रखी गई है रु 1.90 लाख, सभी कीमतें एक्स-शोरुम. नई मीटिओर 350 ने कंपनी के लाइन-अप में थंडरबर्ड 350 की जगह ली है.

    0kh8u0kg

    यह पहली बार है जब कंपनी ने अपनी किसी भी बाइक में अलॉय व्हील के साथ ट्यूबलेस टायर दिए हैं.  

    दिखने में बाइक थंडरबर्ड के काफी अलग है, इसकी सीट नीची हो गई है लेकिन ग्राउंड क्लियरेंस बढ़ गया है. आगे 19-इंच का पहिया लगा है, वहीं पिछले पहिये की साइज़ है 17-इंच. यह पहली बार है जब कंपनी ने अपनी किसी भी बाइक में अलॉय व्हील के साथ ट्यूबलेस टायर दिए हैं. बाइक में गोल हेलोजन हैडलैंप के साथ एलईडी डीआरएल दिए गए हैं, और पीछे भी एलईडी टेललैंप हैं. स्टार्ट करने के लिए और बीम बदलने के लिए रोटरी स्विच दिए गए हैं. हैंडल के बाईं तरफ एक यूएसबी चार्जिंग स्लॉट भी है.

    यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड ने लॉन्च की नई राइडिंग जैकेट; कीमतें ₹ 4,950 से शुरू

    in7ir6m4

    रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 पर एक नेविगेशन स्क्रीन भी दी गई है

    इंस्ट्रूमेंट कंसोल एक बड़ा हिस्सा एनालॉग है लेकिन इसके साथ एक छोटा टीएफटी डिस्प्ले भी है जो कई तरह की जानकारी देता है. साथ ही एक छोटा डिजिटल पॉड है जो नेविगेशन के साथ आया है और यह बाइक के हर वेरिएंट के साथ पेश किया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड ने मुंबई में सिर्फ दशहरे के दिन 1200 ग्राहकों को सौंपी मोटरसाइकिल

    st3l2gqk

    15 लीटर की टंकी है और बाइक 1 लीटर पेट्रोल में करीब 37-38 किमी के आसपास चल जाती है.

    बाइक का बिल्कुल नया 350 सीसी इंजन 6100 आरपीएम पर 20.2 बीएचपी बनाता है और 4,000 आरपीएम पर 27 एनएम पीक टॉर्क देता है. साथ ही 5-स्पीड गियबॉक्स दिया गया है. बाइक के अगले हिस्से में 41 एमएम टेलिस्कोपिक फोर्क्स हैं जो 130 एसएम ट्रैवल के साथ आते हैं. पिछले हिस्से में 6-स्टेप अडजस्टेबल शॉकर्स दिए गए हैं. कंपनी ने नई मोटरसाइकिल के साथ दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स दिए हैं जिसके साथ ड्युल-चैनल एबीएस भी हैं. 15 लीटर की टंकी है और बाइक 1 लीटर पेट्रोल में करीब 37-38 किमी के आसपास चल जाती है.

    Calendar-icon

    Last Updated on November 6, 2020


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें