carandbike logo

रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 उत्तरी अमेरिका में लॉन्च, भारतीय मॉडल के हू-ब-हू

language dropdown

रॉयल एनफील्ड ने नई मीटिओर 350 उत्तरी अमेरिका में लॉन्च कर दी है और अनुमान है कि अगले कुछ हफ्तों में बाइक यूएस और कैनेडा के ग्राहकों को सौंपी जाएगी.

US में रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 की कीमत 4,400 डॉलर रखी गई है expand फोटो देखें
US में रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 की कीमत 4,400 डॉलर रखी गई है

रॉयल एनफील्ड ने नई मीटिओर 350 उत्तरी अमेरिका में लॉन्च कर दी है और अनुमान है कि अगले कुछ हफ्तों में बाइक यूएस और कैनेडा के ग्राहकों को सौंपी जाएगी. यूनाइटेड स्टेट्स में रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 की कीमत 4,400 डॉलर रखी गई है जो भारतीय मुद्रा में फिलहाल रु 3.30 लाख है, वहीं कैनेडा में अबतक कीमतों का ऐलान नहीं किया गया है. अब रॉयल एनफील्ड मीटिओर थाईलैंड, फिलिपीन्स, इंडोनेशिया, यूरोप और जल्द उत्तरी अमेरिकी बाज़ार में भी उपलब्ध होगी. डिज़ाइन और फीचर्स के अलावा स्पेसिफिकेशंस में बाइक भारतीय मॉडल जैसी ही होगी. रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 को भारत में तीन वेरिएंट्स - फायरबॉल, स्टैलर और सुपरनोवा में लॉन्च किया गया है

2b3ossmgअब मीटिओर थाईलैंड, फिलिपीन्स, इंडोनेशिया, यूरोप और उत्तरी अमेरिका में उपलब्ध होगी

नई रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 को बिल्कुल नए 350 सीसी प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. मीटिओर 350 ऐसा उत्पाद है जिसे रॉयल एनफील्ड की ग्लोबल टीम ने तैयार किया है जिसे बनाने में यूके तकनीकी सेंटर ने भी मदद की है और रॉयल एनफील्ड के भारत स्थित रिसर्च और डेवेलपमेंट सेंटर का भी बड़ा योगदान रहा है. बाइक के साथ नया 349 सीसी का सिंगल-सिलेंडर एयर और ऑयल कूल्ड इंजन दिया गया है जो 6,100 आरपीएम 20.2 बीएचपी पावर और 4,000 आरपीएम पर 27 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है.

ये भी पढ़ें : carandbike Awards 2021: रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 बनी साल की सबसे अच्छी दो-पहिया

jiirpsjoबाइक के साथ नया 349 सीसी का सिंगल-सिलेंडर एयर और ऑयल कूल्ड इंजन दिया गया है
0 Comments

रॉयल एनफील्ड ने नई मीटिओर 350 को नई डिज़ाइन पर बनाया है जो नए बॉडी पैनल्स, नए फ्यूल टैंक के आकार, यहां तक कि इसके बैज और डीकल्स भी बिल्कुल नए हैं. बाइक की रूपरेखा लगभग थंडरबर्ड जैसी ही है. बाइक को और भी कई बदलाव दिए गए हैं जिसमें बहुत से पुर्ज़े बिल्कुल नए हैं जो मिरर्स से शुरू होकर विंडशील्ड, हैडलाइट, टर्न इंडिकेटर्स और टेपर्ड हैंडग्रिप के साथ रोटरी स्विच तक जाते हैं. बता दें कि थाईलैंड में रॉयल एनफील्ड मज़बूत पकड़ बना चुकी है और वहां कंपनी ने एक असेंबली प्लांट भी तैयार कर लिया है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.