लॉगिन

रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 लॉन्च से पहले दिखी, स्पाय फोटोज़ में हुए कई खुलासे

आगामी रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 की इन स्पाय फोटोज़ को देखकर अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि ये मोटरसाइकिल लॉन्च के लिए पूरी तरह तैयार है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 23, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    आगामी रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 के लॉन्च से पहले इस बाइक की टस्टिंग के वक्त देखी गई है. इन स्पाय फोटोज़ को देखकर अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि ये मोटरसाइकिल लॉन्च के लिए पूरी तरह तैयार है. नई मीटिओर का टेस्ट मॉडल एक्सेसरीज़ के साथ देखा गया है जिसमें बड़े आकार की विंडस्क्रीन, पिछले हिस्से में लगेज रखने की फ्रेम, इंजन गार्ड और राइडर को साथ पिछली सवारी के कम्फर्ट के हिसाब से बाज़ार से मिलने वाले फुटपैग्स शामिल हैं. मोटरसाइकिल के साथ दिखी ये एक्सेसरीज़ कंपनी के एक्सेसरी कैटेलॉग का हिस्सा होंगी, इसके अलावा बाइक में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है जैसा कि हमने पहले से उपलब्ध फोटोज़ में देखा है.

    711sd4n8एक्सेसरीज़ के अलावा बाइक में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है

    रॉयल एनफील्ड की आगामी मीटिओर 350 टेस्टिंग के वक्त स्पॉट की जा चुकी है जिसमें बाइक को बिना किसी स्टीकर के देखा गया है और इसमें बहुत सारी जानकारी सामने आई है. स्पाय फोटोज़ गुजरात के कच्छ से आई हैं जो शायद मोटरसाइकल के टीवीसी शूट के वक्त की हैं. रॉयल एनफील्ड की नई बाइक नए जे1डी प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है जिसे अप्रैल 2020 के अंत तक लॉन्च किया जाना था, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे आगे बढ़ा दिया गया है.

    2g16ao5रॉयल एनफील्ड की नई बाइक नए J1D प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है

    रॉयल एनफील्ड मीटिओर नाम 1950 के दशक में कंपनी के बाइक लाइन-अप से लिया गया है. कंपनी शुरू से ही अपने पुराने नाम को वापस बाज़ार में लाती रही है जिसमें मीटियोर भी शामिल हो गया है. नई मोटरसाइकल बहुत कुछ थंडरबर्ड एक्स जैसी दिखाई दी है जिसमें ब्लैक्ड आउट इंजन के साथ एग्ज़्हॉस्ट और अलॉय व्हील्स शामिल हैं. बाइक के टियर ड्रॉप फ्यूल टैंक में हल्के बदलाव किए गए हैं जिसे चटक पीला रंग दिया गया है. अनुमान है कि प्रोडक्शन मॉडल में भी यही कलर इस्तेमाल किया जाएगा. पिछले स्पाय शॉट्स में मोटरसाइकल के सेमी-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल पर टॉगल स्विच भी दिखे थे.

    ये भी पढ़े : रॉयल एनफील्ड ने हटाया टर्बोचार्ज्ड कस्टम हिमालयन से पर्दा, मैड मैक्स जैसा है लुक

    रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 के साथ 349सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन मिला है जो संभवतः क्लासिक 350 से लिया गया है. ये इंजन अब फ्यूल-इंजैक्शन तकनीक के साथ आएगा जो बीएस6 मानकों पर खरा उतरता है. बाइक में लगा इंजन 19.8 बीएचपी पावर और 28 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. साल के अंत तक लॉन्च की जाने वाली इस बाइक में समान स्पेसिफिकेशन देखने को मिल सकते हैं. बाकी पुर्ज़ों में अगले हिस्से के टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में लगा डुअल शॉक अबज़ॉर्वर शामिल हैं. बाइक के साथ दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स और डुअल-चैनल एबीएस सामान्य रुप से दिया जाएगा जिसे डबल क्रेडल फ्रेम पर बनाया गया है.

    स्पाय इमेज सोर्स : बेल्ट योअर ड्राइव

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें