भारत में नई बाइक और कारें

रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 बिना स्टिकर्स के आई सामने, नाम की हुई पुष्टि

रॉयल एनफील्ड मीटिओर की स्पाय फोटोज़ बिना स्टिकर्स के दिखाई दी है जिससे मोटरसाइकल के नाम की पुष्टि हो गई है जो कंपनी की नई 350सीसी बाइक है.

फोटो देखें
स्पाय फोटोज़ गुजरात के कच्छ से आई हैं जो शायद मोटरसाइकल के TVC शूट के वक्त की हैं

रॉयल एनफील्ड बाज़ार में कई नई मोटरसाइकल अलग-अलग नाम से पेश करने वाली है जिसके नाम को लेकर अबतक असमंजस बना हुआ था. लेकिन अब हालिया स्पाय फोटोज़ ने इस शंका को खत्म कर दिया है. रॉयल एनफील्ड मीटिओर की स्पाय फोटोज़ बिना स्टिकर्स के दिखाई दी है जिससे मोटरसाइकल के नाम की पुष्टि हो गई है जो कंपनी की नई 350सीसी बाइक है. ये नई मोटरसाइकल संभवतः थंडरबर्ड 350 की जगह लेगी, वहीं भारत में कंपनी ने थंडरबर्ड 500 की बिक्री बंद कर दी है. स्पाय फोटोज़ गुजरात के कच्छ से आई हैं जो शायद मोटरसाइकल के टीवीसी शूट के वक्त की हैं. रॉयल एनफील्ड की नई बाइक नए जे1डी प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है जिसे अप्रैल 2020 के अंत तक लॉन्च किया जाना था, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे आगे बढ़ा दिया गया है.

ij1mtq7रॉयल एनफील्ड मीटिओर नाम 1950 के दशक में कंपनी के बाइक लाइन-अप से लिया गया है

रॉयल एनफील्ड मीटिओर नाम 1950 के दशक में कंपनी के बाइक लाइन-अप से लिया गया है. कंपनी शुरू से ही अपने पुराने नाम को वापस बाज़ार में लाती रही है जिसमें मीटियोर भी शामिल हो गया है. नई मोटरसाइकल बहुत कुछ थंडरबर्ड एक्स जैसी दिखाई दी है जिसमें ब्लैक्ड आउट इंजन के साथ एग्ज़्हॉस्ट और अलॉय व्हील्स शामिल हैं. बाइक के टियर ड्रॉप फ्यूल टैंक में हल्के बदलाव किए गए हैं जिसे चटक पीला रंग दिया गया है. अनुमान है कि प्रोडक्शन मॉडल में भी यही कलर इस्तेमाल किया जाएगा. पिछले स्पाय शॉट्स में मोटरसाइकल के सेमी-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल पर टॉगल स्विच भी दिखे थे.

रॉयल एनफील्ड

रॉयल एनफील्ड बाइक

ये भी पढ़े : BS6 रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 की कीमत होगी ₹ 1.21 लाख, BS4 मॉडल हुआ बंद

n70502jgमोटरसाइकल बहुत कुछ थंडरबर्ड X जैसी दिखाई दी है

रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 के साथ 349cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन मिला है जो संभवतः क्लासिक 350 से लिया गया है. ये इंजन अब फ्यूल-इंजैक्शन तकनीक के साथ आएगा जो बीएस6 मानकों पर खरा उतरता है. बाइक में लगा इंजन 19.8 bhp पावर और 28 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. साल के अंत तक लॉन्च की जाने वाली इस बाइक में समान स्पेसिफिकेशन देखने को मिल सकते हैं. बाकी पुर्ज़ों में अगले हिस्से के टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में लगा डुअल शॉक अबज़ॉर्वर शामिल हैं. बाइक के साथ दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स और डुअल-चैनल एबीएस सामान्य रुप से दिया जाएगा जिसे डबल क्रेडल फ्रेम पर बनाया गया है.

0 Comments

स्पाय फोटो सोर्स : मैड बाइकर यूट्यूब

कम्पेयर रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.